Monday, November 9, 2020

हरमनप्रीत कौर ने बताया, क्यों हार गए महिला टी20 चैलेंज का फाइनल November 09, 2020 at 05:24PM

शारजाहसुपरनोवाज की कैप्टन ने महिला टी20 चैलेंज के फाइनल में ट्रेलब्लेजर्स से मिली हार के लिए साझेदारी नहीं बनने को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि लक्ष्य इतना बड़ा नहीं था कि इसे हासिल ना किया जा सके लेकिन पार्टनरशिप नहीं बनने के कारण यह संभव नहीं हो सका। ट्रेलब्लेजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना की अर्धशतकीय पारी के बावजूद टीम आठ विकेट पर 118 रन ही बना सकी जिमसें राधा यादव ने पांच विकेट झटके जिन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया। इसके जवाब में सुपरनोवाज की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 102 रन ही बना पाई। हरमनप्रीत चोट के बावजूद क्रीज पर डटी रहीं और 30 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं लेकिन अपनी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सकी। पढ़ें, हरमनप्रीत ने कहा, ‘चोट इतनी ज्यादा खराब नहीं है लेकिन इस मैच से हमने काफी कुछ सीखा। इस लक्ष्य को हासिल करना इतना मुश्किल नहीं था, लेकिन हम कोई बड़ी साझेदारी नहीं बना सके। आपको कम से कम दो अच्छी भागीदारियां चाहिए थीं। यह बहुत मुश्किल हो गया क्योंकि मुझे फील्डिंग करते हुए चोट लग गई। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लेकिन अंत में यह काफी नहीं था।’ कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के कारण घर पर रहने के बारे में हरमनप्रीत ने कहा, ‘घर पर बैठना काफी मुश्किल था, जो हालात हैं हमें उसका सम्मान करना चाहिए। हमें सुरक्षित रहना चाहिए, भले ही हम खेल रहे हों या नहीं।’ पढ़ें, राधा यादव (तीन मैचों में आठ विकेट) ने मैच के दौरान अपने पांच विकेट के बारे में कहा, ‘पांच विकेट लेकर अच्छा लगा लेकिन मैं खुश नहीं हूं क्योंकि हम हार गए। मैं पिच को देखकर काफी खुश थी क्योंकि यह स्पिन कर रही थी। योजना सरल चीजें करने की थी, जहां तक संभव हो सामान्य रहने की थी।’ लॉकडाउन के बारे में उन्होंने कहा, ‘लॉकडाउन काफी मुश्किल था, लेकिन मैंने अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार किया। शायद यह दिख रहा है। मैं लगातार खेल रही थी, इसलिए मुझे मैदान की इतनी कमी नहीं खली।'

No comments:

Post a Comment