Friday, October 2, 2020

बरमुडा के पूर्व खिलाड़ी डेविड हेम्प पाकिस्तान वुमन टीम के नए कोच होंगे; कटनी वॉल्श वेस्टइंडीज वुमन के कोच नियुक्त October 02, 2020 at 12:59AM

बरमुडा के पूर्व खिलाड़ी डेविड हेम्प को पाकिस्तान वुमन टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है। वह इकबाल इमाम का स्थान लेंगे। पीसीबी की ओर से जारी बयान में महिला चयन समिति की अध्यक्ष अरुज मुमताज ने बताया कि डेविड पांच साल ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न और विक्टोरिया की महिला टीम के साथ काम कर चुके हैं। वह इस पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति हैं।

हेम्प बुरमुडा के लिए 22 वनडे मैच खेले हैं

डेविड हेम्प ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले है। उन्होंने बरमुडा के लिए 22 वनडे मैच खेले हैं। वहीं ग्लोमोर्गन, फ्री स्टेट, वारविकशायर के लिए 271 मैच खेले हैं। वह ग्रेट ब्रिटेन के लेवल- 4 क्वॉलिफाई कोच हैं। वे 2015 से 2020 के बीच वुमन बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार और विक्टोरिया वुमन क्रिकेट टीम के कोच भी रह चुके हैं।

वॉल्श वेस्टइंडीज वुमन टीम के नए कोच

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व खिलाड़ी कटनी वॉल्श को वेस्टइंडीज वुमन टीम का कोच नियुक्त किया गया है। वह 2022 तक टीम के कोच रहेंगे। इस बीच टी-20 वर्ल्डकप अौर वनडे वर्ल्डकप होना है। वॉल्श बंगलादेश पुरुष टीम के सहायक कोच रहे हैं। वह इस साल के शुरुआत में अाॅस्ट्रेलिया में हुई वुमन टी-20 वर्ल्डकप में वेस्टइंडीज टीम के साथ काम कर चुके हैं।

वॉल्श वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं

वॉल्श वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 132 मैच में 519 विकेट लिए थे। वॉल्श ने एक बयान में कहा, "मैं इस साल की शुरुआत में आस्ट्रेलिया में महिला टी-20 विश्व कप में टीम के साथ था और भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी। इसलिए मुझे पता है कि किस चीज की जरूरत होती है। योग्यता और प्रतिभा टीम में है। हमारी वेस्टइंडीज टीम में कई शानदार खिलाड़ी हैं।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कटनी वॉल्श इस साल ऑस्ट्रेलिया में हुई वुमन टी-20 वर्ल्डकप के दौरा भी टीम के साथ काम कर चुके हैं

No comments:

Post a Comment