Friday, October 2, 2020

पीसीबी के घरेलू टूर्नामेंट के लिए एक महीने के क्रॉन्ट्रैक्ट  के प्रस्ताव पर पांच क्रिकेटरों ने साइन करने से किया इंकार; वसीम अकरम पीसीबी के क्रिकेट समिति के चेयरमैन के प्रस्ताव को ठुकराया October 01, 2020 at 09:11PM

पाकिस्तान के टॉप पांच क्रिकेटरों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के डोमेस्टिक कॉन्ट्रैक्ट को साइन करने से मना कर दिया है। पाकिस्तान की एक न्यूज वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि 6 क्रिकेटरों मोहम्मद हाफिज, शोएब मलिक, बिलावल भट्ट, कमरान अकमल, व्हाब रियाज और मोहम्मद आमिर कॉन्ट्रैक्ट के प्रस्तावों से संतुष्ट नहीं हैं। हालांकि मोहम्मद ने आमिर के अलावा अन्य पांच खिलाड़ियों ने कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से मना कर दिया है। आमिर ने नेशनल टी-20 और नेशनल वनडे टूर्नामेंट के लिए अपने को उपलब्ध बताया है। मोहम्मद हाफिज, शोएब मलिक, बिलावल भट्‌ट, वहाब रियाज खैबर पख्तूनख्वा की टीम में शामिल हैं। जबकि कमरान अकमल सेंट्रल पंजाब की टीम में शामिल है।

पाकिस्तान का घरेलू नेशनल टी-20 टूर्नामेंट रावल पिंडी और मुल्तान में हो रही है। इसका फाइनल 18 अक्टूबर को खेला जाएगा।

पीसीबी ने कॉन्ट्रैक्ट में ये किए बदलाव

पीसीबी ने टी-20 कप फर्स्ट इलेवन शुरु होने से पहले, बदलाव करते हुए खिलाड़ियों को एक महीने के कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश की है। इसके तहत खिलाड़ियों को रावल पिंडी और मुल्तान में होने वाले घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में भाग लेने पर केवल मैच फीस और डेली अलाउंस ही मिलेगा। क्रॉन्ट्रैक्ट के प्रावधानों के तहत खिलाड़ियों को 20 अक्टूबर तक बोर्ड की सभी रुल्स का पालन करना होगा। खिलाड़ी 20 अक्टूबर के बाद ही अपने भविष्य को लेकर कोई निर्णय ले सकते हैं।

पीसीबी ने हाल में 2020-21 घरेलू सीजन के लिए 192 खिलाड़ियों के साथ सेन्ट्रैल कॉन्ट्रेक्ट करने की घोषणा की थी।

वसीम अकरम ने कहा- हितों के टकराव का लग सकता है आरोप

पीसीबी के क्रिकेट समिति के चेयरमैन के प्रस्ताव को पूर्व क्रिकेट वसीम अकरम ने इंकार कर दिया है। उन्होंने पीसीबी से माफी भी मांगी है। पीसीबी ने क्रिकेट समिति के चेयरमैन इकबाल कासिम के रिजाइन देने के बाद वसीम अकरम को इस पद के लिए ऑफर किया था। अकरम पहले वसीम खान, मोहसिन खान और इकबाल कासिम के साथ क्रिकेट समिति के सदस्य के रूप में काम कर चुके हैं।

अकरम ने कहा- मुझ पर हितों के टकराव का आरोप लगाया जा सकता है। मैं नहीं चाहता की किसी की ओर से यह आरोप लगाया जाए। इसलिए मैं स्वतंत्र रूप से काम करना पसंद करूंगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वसीम अकरम कमेंटेटर हैं। वसीम ने पीसीबी के क्रिकेट समिति के चेयरमैन के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है

No comments:

Post a Comment