Wednesday, September 23, 2020

लॉकडाउन में अपनी पावर हिटिंग पर काम कर रहा था: संजू सैमसन September 23, 2020 at 02:12AM

नई दिल्ली मंगलवार को चेन्नै सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ 32 गेंद में 74 रन की ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाले बल्लेबाज () ने बताया कि लॉगडाउन के दोरान अपनी पावर हिटिंग क्षमता को और बढ़ाने पर काम कर रहे थे। राजस्थान रॉयल्स () के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू की इस शानदार पारी के दम पर रॉयल्स की टीम ने चेन्नै के खिलाफ 216 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। संजू को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच खत्म होने के बाद इस युवा बल्लेबाज ने कहा, 'मेरी योजना यही थी कि मैं वहां खड़ा होकर स्कोर करूं। अगर गेंद मेरी पहुंच में है तो फिर मुझे मारना ही है, और यह बहुत जरूरी है कि अगर बॉल को मारना है तो इरादा साफ होना ही चाहिए। मैं अपनी फिटनेस, डाइट और ट्रेनिंग के साथ-साथ अपनी स्ट्रेंथ पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं क्योंकि मेरा खेल ताकत पर निर्भर है।' मैं समझता हूं कि यह आजी की पीढ़ी के खेल की यही मांग है कि अपनी रेंज में आने वाली गेंदों पर तेज प्रहार किया जाए। बीते 5 महीनों में मुझे इस पर काम करने का मौका मिला और मैं मानता हूं कि मैंने अपनी इस क्षमता को बढ़ाया है। सभी विकेट कीपिंग करना चाहते हैं लेकिन कोई भी इसके आसपास दौड़ना नहीं चाहता, लेकिन यह कोच पर निर्भर करता है। हम दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान लाकर खुश हैं और उम्मीद करते हैं कि आगे भी ऐसा करेंगे।' अपनी 74 रन की इस शानदार पारी के दौरान संजू ने 9 छक्के जड़े और इसमें सिर्फ 1 चौका शामिल था। रॉयल्स की टीम ने सुपकिंग्स को इस मैच में 16 रन से हार का स्वाद चखाकर टूर्नमेंट में अपना विजयी आगाज किया। संजू के अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ ने 69 और जोफ्रा आर्चर ने 8 बॉल में उम्दा 27 रन की पारी खेली।

No comments:

Post a Comment