Tuesday, September 15, 2020

श्रेयस बोले, विराट, रोहित, धोनी से सीखकर किया बदलाव September 15, 2020 at 05:08PM

नई दिल्ली टीम दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज ने कहा है कि उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गजों को देखकर अपने खेल में बदलाव किया है। उन्होंने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया से विशेष बातचीत में कहा कि विराट, रोहित और धोनी की कुछ विशेषताओं को अपने खेल में प्रयोग किया है। श्रेयस ने कहा, 'कुछ साल पहले तक मैं अपनी बल्लेबाजी के बारे में अलग तरह की सोच रखता था लेकिन अब बदलाव आया है। अब मुझे यह पता है कि कब सिंगल लेने है और कब अपना मन बदलना है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी को खेलते देखकर आप काफी कुछ सीखते हो। मैंने भी उनकी कुछ विशेषताओं को लिया है और कोशिश की कि अपनी बल्लेबाजी में इस्तेमाल करूं।' पढ़ें, वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नंबर-4 पॉजिशन के लिए काफी चर्चा हुई, लेकिन श्रेयस को टीम में शामिल नहीं किया गया, इस पर उन्होंने कहा, 'मैं उस लम्हे का आनंद उठा रहा था। मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा था, लेकिन कुछ उतार-चढ़ाव आते हैं। मैं इस बात से खुश हूं कि मेरे साथ यह सब शुरुआती स्तर पर ही हो गया क्योंकि एक इंसान के तौर पर मैंने इससे काफी कुछ सीखा। मैंने अपनी नाकामयाबी से काफी कुछ सीखा।' घरेलू क्रिकेट के बारे में उन्होंने कहा, 'एक दौर ऐसा था जब मैं रन तो बना रहा था लेकिन नियमित तौर पर नहीं। मेरे खेल में निरंतरता नहीं थी। मेरी औसत तो नहीं गिरी लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर मैं संतुष्ट नहीं था। हां, लेकिन अब मैं जब उस बारे में सोचता हूं तो पता चलता है कि मैं हर खेल में ही प्रदर्शन कर रहा था।' सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहने के बारे में उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि सोशल मीडिया हर खिलाड़ी के लिए जरूरी है, मैं फनी वीडियो बनाने की सोचता था (लॉकडाउन के दौरान) और खुद को बिजी रखता था, मैंने देखा कि दूसरे खिलाड़ी भी वही कर रहे हैं जिसे देखकर मजा आता है।' उन्होंने आगे कहा कि वह सोशल मीडिया पर मजेदार फोटो-वीडियो ही पोस्ट करते हैं, इसलिए इसके बारे में ज्यादा चिंता नहीं करते।

No comments:

Post a Comment