Monday, August 17, 2020

भारतीय बल्लेबाज मुझे कहते थे, आउट कर दो लेकिन हिट मत करो: शोएब अख्तर August 16, 2020 at 08:23PM

नई दिल्ली पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज () ने अपने करियर के दौरान रफ्तार और उछाल से कई बल्लेबाजों को परेशान किया। दुनिया के कई चोटी के बल्लेबाजों को भी अख्तर काफी चुनौतियां पेश करते थे। अख्तर ने एक हालिया इंटरव्यू में दावा किया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज उनसे कहते थे कि मुझे आउट कर लो लेकिन हिट मत करो। एक यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए अख्तर ने कहा कि ऐसे कई बल्लेबाज थे जो उनसे तेज न फेंकने के लिए कहते थे। उन्होंने कहा, 'ऐसे कई बल्लेबाज थे। मुरलीधरन (Muralitharan) उनमें से थे। भारत से कई खिलाड़ी थे, सभी टैलेंडर्स। वे कहते थे कि आउट कर लो लेकिन गेंद से हिट मत करो क्योंकि यह बहुत तेज होती है। वे कहते थे कि उनके बीवी-बच्चे हैं और उनके माता-पिता को भी यह पसंद नहीं आएगा।' अख्तर ने कहा, 'मोहम्मद यूसुफ चूंकि मुथैया मुरलीधरन की गेंदबाजी को खेल नहीं पाते थे इसलिए वह मुझे कहते थे कि मैं बाउंसर फेंककर उनकी उंगलियां चोटिल कर दूं। मैंने मुरली को एक-दो बाउंसर फेंकीं और फिर उसने मुझे ऐसा नहीं करने को कहा। मुरली ने कहा ऐसा मत करो वरना मैं मर जाऊंगा। मैं ऐसा करने से बच रहा था कि यूसुफ चाहते थे कि मैं ऐसा करूं।' भारत के खिलाफ शोएब अख्तर ने 10 टेस्ट मैचों में 28 विकेट लिए थे। इसमें सचिन तेंडुलकर व राहुल द्रविड़ जैसे बल्लेबाजों के विकेट भी शामिल थे। वहीं भारत के विरुद्ध 28 वनडे मैचों में शोएब ने 41 विकेट झटके थे।

No comments:

Post a Comment