Monday, August 17, 2020

विराट कोहली के लिए क्‍या है एमएस धोनी की वैल्‍यू August 16, 2020 at 10:22PM

नई दिल्‍ली महेंद्र सिंह धोनी अब टीम इंडिया के लिए खेलते नहीं नजर आएंगे। इस एक लाइन ने क्रिकेट प्रेमियों को बहुत दर्द दिया है। सचिन तेंदुलकर के रिटायर होने के बाद भावनाओं का ऐसा ज्‍वार किसी क्रिकेटर के लिए उमड़ा है तो वे महेंद्र सिंह धोनी हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली के लिए धोनी बेहद खास हैं क्‍योंकि उन्‍हीं की कप्‍तानी में कोहली ने डेब्‍यू किया था। कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें धोनी संग बिताए कुछ खास पलों की फुटेज है। याद आएंगे ये पल...विराट ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "इन पलों के लिए शुक्रिया कप्‍तान। हमारे बीच जो भरोसा, एक-दूसरे के लिए सम्‍मान और समझ है, उसे इन दो वीडियोज से बेहतर मैं नहीं समझा सकता। पहला वीडियो परफेक्‍टली बताता है कि वो क्‍या है, सबसे इन्‍टेंस पलों में निस्‍वार्थ।" कोहली वाले वीडियो में क्‍या है?क्लिप का पहला वीडियो 2014 के टी-20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल के आखिरी पलों का है। फाइनल में भारत को 7 गेंदों पर एक रन चाहिए था। धोनी ने सेकेंड लास्‍ट ओवर की गेंद यूं ही खेल दी ताकि कोहली जो पूरी पारी में बैटिंग करते आए थे, जीत वाला शॉट लगा सकें। दूसरा वीडियो 2016 में मोहली में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच का। तब दोनों ने सिर्फ 5.1 ओवर में 67 रनों की साझेदारी की थी। मैच में एक वक्‍त धोनी ने सिर्फ बल्‍ला छुआकर डबल ले लिया था। धोनी हमेशा मेरे कप्‍तान : कोहलीइससे पहले, कोहली ने धोनी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा था कि वे हमेशा उनके कप्‍तान रहेंगे। बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें कोहली ने कहा, " जीवन में कई बार शब्द कम पड़ जाते हैं और मुझे लगता है कि यह वह एक लम्हा है। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि आप हमेशा वह व्यक्ति रहोगे जो बस में आखिरी सीट पर बैठता है।" कोहली ने कहा, " हमारे बीच काफी अच्छी दोस्ती और आपसी समझ है, क्योंकि हम हमेशा समान भूमिका, समान लक्ष्य के लिए खेले जो टीम को जीत दिलाना था। आपके नेतृत्व में, आपके साथ खेलना सुखद रहा। आपने मुझ पर विश्वास दिखाया जिसके लिए मैं हमेशा आपका आभारी रहूंगा।" कोहली ने कहा, " मैंने पहले भी यह कहा है, मैं दोबारा यह कहूंगा, आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे।"

No comments:

Post a Comment