Monday, August 17, 2020

बायर्न म्यूनिख के हाथों शर्मनाक हार के बाद बार्सिलोना ने कोच सैटिन को हटाया, कोएमेन हो सकते हैं अगले कोच August 17, 2020 at 05:34PM

पिछले हफ्ते चैम्पियन्स लीग 2020 के क्वॉर्टर फाइनल में बार्सिलोना की हार ने जैसे क्लब में कोहराम मचा दिया। क्लब के लिए एक के बाद मायूस करने वाली खबरें आ रही हैं। बायर्न म्युनिख के हाथों 8-2 से मिली हार के बाद बार्सिलोना के कोच क्युकियू सैटिन को बर्खास्त कर दिया गया है। अब खबर है कि नीदरलैंड्स के हेड कोच रोनाल्ड कोएमैन अगले कोच होंगे।
कोएमैन पर अब तक आधिकारिक तौर पर तो जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन नीदलैंड्स के मिली मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कोएमैन ने यह ऑफर स्वीकार कर लिया है।

डच एसोसिएशन भी तैयार
कोएमैन ही अगले कोच होंगे। डच फुटबॉल एसोसिएशन ने एक बयान में साफ कर दिया है कि उसे कोएमैन को बार्सिलोना का अगला कोच बनाए जाने पर कोई आपत्ति नहीं है। सैटिन ने हटाए जाने के बाद अब तक कोई बयान नहीं दिया है। माना जा रहा है कि टीम के कुछ प्लेयर्स ने बायर्न के खिलाफ उनकी रणनीति पर काम नहीं किया। लिहाजा, इतनी शर्मनाक हार मिली। ये भी पहली बार हुआ जब किसी टीम ने बार्सिलोना के खिलाफ पहले हाफ में चार गोल किए हों।

बार्सिलोना नीदरलैंड्स के नुकसान की भरपाई करेगा
स्काय स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोएमैन को लेकर बार्सिलोना मैनेजमेंट इतना उत्सुक है कि उसने डच फुटबॉल एसोसिएशन को नुकसान की भरपाई की पेशकश करने का भरोसा दिलाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कोएमैन और डच फुटबॉल एसोसिएशन के बीच करार है। अगर वे इसे बीच में खत्म करते हैं तो डच टीम को नुकसान होगा। इसकी भरपाई अब बार्सिलोना करने को तैयार हो गया है।

बायर्न ने पिछले 28 में से 27 मैच जीते
बायर्न ने अपने पिछले 28 में से 27 मैच जीते हैं, जबकि एक ड्रॉ रहा है। लीग के इस सीजन में जर्मन क्लब ने सभी 9 मैच जीते हैं और 39 गोल किए हैं। अब सेमीफाइनल में इस टीम का मुकाबला मैनचेस्टर सिटी और लियोन के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रोनाल्ड कोएमैन फिलहाल नीदरलैंड्स के हेड कोच हैं। उनका अब बार्सिलोना का हेड कोच बनना तय माना जा रहा है। इसके लिए बार्सिलोना डच फुटबॉल एसोसिएशन को होने वाले आर्थिक नुकसान की भरपाई भी करेगा। (फाइल)

No comments:

Post a Comment