Sunday, August 16, 2020

सेविला मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराकर रिकॉर्ड छठी बार फाइनल में, यूनाइटेड एक सीजन में तीन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हारने वाला पहला इंग्लिश क्लब August 16, 2020 at 07:45PM

स्पेन का फुटबॉल क्लब सेविला रिकॉर्ड छठी बार यूरोपा लीग के फाइनल में पहुंचा। उसने रविवार को हुए सेमीफाइनल में मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से हराया। इस हार के साथ ही यूनाइटेड किसी एक सीजन में तीन अलग-अलग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हारने वाला पहला इंग्लिश क्लब बना।

यूरोपा लीग से पहले, काराबाओ कप के सेमीफाइनल में उसे मैनचेस्टर सिटी और एफए कप के सेमीफाइनल में चेल्सी ने शिकस्त दी थी। इसके साथ ही यूरोपा लीग के नॉक आउट फेज में मैनचेस्टर यूनाइटेड का 15 मैच से चला आ रहा जीत का सिलसिला भी टूट गया।

सेविला 4 साल बाद यूरोपा लीग के फाइनल में

मैच में ब्रूनो फर्नांडीज ने मैनचेस्टर यूनाइडेट के लिए 9वें मिनट में पेनल्टी के जरिए पहला गोल किया। हालांकि, सेविला ने पहले हाफ में सुसो के गोल की बदौलत बराबरी कर ली। यह यूईएल में सेविला का 125वां गोल था। सेविला के लिए दूसरा और विजयी गोल लुइक डी जोंग ने मैच खत्म होने से 12 मिनट पहले किया।

इसके बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड ने बराबरी की बहुत कोशिश की। लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली और सेविला ने 2016 में यूरोपा लीग का खिताब जीता था। सेविला चैम्पियनशिप के इतिहास में अब तक रिकॉर्ड 41 मैच जीत चुका है।

## ##

सेविला 5 बार यूरोपा लीग का खिताब जीत चुका है

सेविला इससे पहले लगातार तीन सीजन में ( 2013/14, 2014/15 और 2015/16) यूईएफए यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में पहुंचा था और हर बार उसने खिताब जीता। इससे पहले यह क्लब पांच बार यूरोपा लीग का खिताब जीत चुका है। इस बार लीग के फाइनल में सेविला का मुकाबला इंटर मिलान और शख्तर दोनेत्सक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सेविला लगातार तीन साल 2014, 2015 और 2016 में यूईएफए यूरोपा लीग का खिताब जीत चुका है।

No comments:

Post a Comment