Wednesday, August 12, 2020

भारतीय बल्लेबाज करुण नायर कोरोनावायरस से पूरी तरह उबरे, तीन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पंजाब टीम के साथ यूएई जा पाएंगे August 12, 2020 at 07:40PM

भारतीय बल्लेबाज करुण नायर कोरोनावायरस से पूरी तरह उबर गए हैं। अब वे अगले हफ्ते किंग्स इलेवन पंजाब के साथ यूएई जा सकेंगे। लेकिन इससे पहले टीम के प्रोटोकॉल के हिसाब से उन्हें तीन और कोरोना टेस्ट कराने होंगे। इसकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही वे टीम के साथ जुड़ेंगे।

एक दिन पहले ही राजस्थान रॉयल्स ने अपने फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। राजस्थान टीम ने बीते 10 दिन में दिशांत के संपर्क में आए लोगों से अपना कोरोना टेस्ट कराने की अपील भी की।
करुण की 8 अगस्त को कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई
ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, करुण दो हफ्ते से आइसोलेशन में थे और 8 अगस्त को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। किंग्स इलेवन पंजाब के टीम मैनेजमेंट के मुताबिक, केवल वही खिलाड़ी 20 अगस्त को टीम के साथ यूएई जाएंगे, जो कोरोना टेस्ट में पास होंगे।

जानकारी के मुताबिक, नायर बेंगलुरु से एक चार्टर फ्लाइट के जरिए पहले दिल्ली जाएंगे और वहां से पंजाब टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ यूएई के लिए निकलेंगे।

नायर ने पंजाब के लिए 14 मैच खेले हैं

नायर ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 14 मैच में 306 रन बनाए हैं। उन्होंने दो हाफ सेंचुरी भी लगाई है। उनका स्ट्राइक रेट 134.80 का रहा है।

यूएई में टीमों को हफ्ते भर क्वारैंटाइन में रहना होगा

कोरोनावायरस के कारण ही इस साल आईपीएल यूएई में शिफ्ट करना पड़ा। वहां भी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को कड़ी टेस्टिंग प्रोसेस से गुजरना होगा। यूएई में हफ्ते भर का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद टीमें ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगी।

वहीं, यूएई सरकार के कोरोना नियमों के मुताबिक, देश में आने वाले किसी भी बाहरी नागरिक के पास 96 घंटे पहले की निगेटिव कोरोना रिपोर्ट होनी चाहिए।

टूर्नामेंट के दौरान हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट होगा

यूएई में आईपीएल के दौरान भी खिलाड़ियों का हर पांचवें दिन कोरोना टेस्ट होगा। होटल में भी खिलाड़ियों को एक-दूसरे से मिलने की मनाही होगी। तीन निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही वे बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री और ट्रेनिंग कर सकेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
करुण नायर ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 14 मैच में 306 रन बनाए हैं। उन्होंने टीम के लिए दो हाफ सेंचुरी भी लगाई है। -फाइल

No comments:

Post a Comment