Saturday, August 8, 2020

जानें, आखिर क्यों धोनी से शोएब अख्तर ने मांगी माफी August 08, 2020 at 02:55AM

नई दिल्लीपाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर () ने कहा है कि उन्हें 2006 में फैसलाबाद में हुए टेस्ट मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को बीमर नहीं फेंकनी चाहिए थी। अख्तर ने कहा कि उन्होंने ऐसा पहली बार जानबूझकर किया था और इसके बाद उन्होंने धोनी से माफी भी मांग ली थी। इस मैच में धोनी प्रचंड फॉर्म में थे और उन्होंने पहली पारी में महज 153 गेंदों में 19 चौके और 4 छक्के की मदद से 148 रनों की धांसू पारी खेली थी। अख्तर ने आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल आकाशवाणी पर कहा, ‘मुझे लगता है कि मैंने फैसलाबाद में 8-9 ओवरों का स्पेल फेंका था। मैंने वो स्पेल काफी जल्दी किया था और धोनी ने शतक जमाया था। मैंने उन्हें जानबूझकर बीमर फेंकी है और इसके बाद उनसे माफी मांगी।’ पूर्व गेंदबाज ने कहा, ‘उस दिन मैंने पहली बार जानबूझकर बीमर फेंकी। मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। मैं इस पर बाद में काफी पछताया। वह शानदार खेल रहे थे और विकेट काफी धीमी थी। मैं चाहे कितनी भी तेज फेंक लूं वो मारे जा रहे थे। मैं परेशान हो गया था।’ धोनी का फैसलाबाद में बनाया गया शतक टेस्ट में पहला शतक था। इस पारी में भारत ने 603 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। भारत के लिए कप्तान राहुल द्रविड़ ने 103, वीवीएस लक्ष्मण और इरफान पठान ने 90-90 रनों की अहम पारी खेली थी। यह मैच ड्रॉ रहा था। (आईएएनएस के इनपुट के साथ)

No comments:

Post a Comment