Saturday, August 8, 2020

दूसरी पारी में पाकिस्तान टीम 169 रन पर ऑलआउट, इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 277 रन का टारगेट August 08, 2020 at 12:18AM

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन पाकिस्तान की दूसरी पारी 169 रन पर ऑलआउट हो गई। इससे पहले पाकिस्तान ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे। इसके बाद इंग्लैंड को 219 रन पर ऑलआउट कर दिया। इस लिहाज से मैच जीतने के लिए इंग्लिश टीम को 277 रन का टारगेट मिला है।

पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में असद शफीक ने 29 और मोहम्मद रिजवान ने 27 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3 विकेट लिए, जबकि क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स को 2-2 विकेट मिले। एक सफलता डॉम बेस को मिली। क्रिस वोक्स ने पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली (18) और बाबर आजम (5) को आउट किया।

पाकिस्तान की खराब शुरुआत
दूसरी पारी में पाकिस्तान ने 6 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया। पहली पारी में शतक लगाने वाले शान मसूद बगैर खाता नहीं खोल सके और स्टुअर्ट ब्रॉड की बॉल पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद आबिद अली भी 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डॉम बेस की बॉल पर क्रिस वोक्स ने उनका कैच लिया।

इंग्लैंड के ओली पोप ने 62 रन की पारी खेली
इंग्लैंड की पहली पारी में ओली पोप ने सबसे ज्यादा 62 और जोस बटलर ने 38 रन की पारी खेली। वहीं, पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनर यासिर शाह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। इनके अलावा शादाब खान और मोहम्मद अब्बास को 2-2 विकेट मिले। नसीम शाह और शाहीन अफरीदी ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया।

पहली पारी में इंग्लैंड ने 12 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे
पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और 12 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए। चौथा विकेट 62 रन पर गिरा। सबसे पहले रोरी बर्न्स (4 रन) को शाहीन अफरीदी ने एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद मोहम्मद अब्बास ने डॉम सिबली (8 रन) को एलबीडब्ल्यू और फिर बेन स्टोक्स को शून्य पर बोल्ड किया। जो रूट भी 14 रन बनाकर यासिर शाह की बोल पर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच आउट हुए।

पाकिस्तान ने पहली पारी में 326 रन बनाए
मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। इसके बाद टीम ने पहली पारी में ओपनर शान मसूद के 156 रन की पारी के बदौलत 326 रन का स्कोर खड़ा किया। शान के टेस्ट करियर का यह बेस्ट स्कोर है। उनके अलावा बाबर आजम ने 69 और शादाब खान ने 45 रन की पारी खेली। शान ने बाबर के साथ तीसरे विकेट के लिए 96 और फिर शादाब के साथ छठे विकेट के लिए 105 रन की पार्टनरशिप की थी।

इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3-3 विकेट लिए। इनके अलावा क्रिस वोक्स को 2 और जेम्स एंडरसन, डॉम बेस को 1-1 विकेट मिला।

शान ने टेस्ट करियर का बेस्ट स्कोर बनाया
शान मसूद ने लगातार तीसरा शतक लगाया है। ऐसा करने वाले वे छठे पाकिस्तानी प्लेयर हैं। सबसे पहले जहीर अब्बास ने 1982-83 में लगातार तीन शतक जड़े थे। शान ने इससे पहले इसी साल फरवरी में बांग्लादेश के खिलाफ 100 और दिसंबर 2019 में श्रीलंका के खिलाफ 135 रन की पारी खेली थी। शान के टेस्ट करियर का 156 रन बेस्ट स्कोर है।

दोनों टीमें:
पाकिस्तान: शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहिन अफरीदी और नसीम शाह।
इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने पाकिस्तान के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा।

No comments:

Post a Comment