Saturday, July 18, 2020

संजीव गुप्ता ने एमपीसीए की सदस्यता से इस्तीफा दिया, एसोसिएशन में पहली बार किसी सदस्य ने ऐसा किया July 18, 2020 at 04:19PM

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। यह पहला मौका है, जब एमपीसीए के किसी सदस्य ने सदस्यता से इस्तीफा दिया है। गुप्ता ने कुछ दिन पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली पर हितों के टकराव के आरोप लगाए थे। उन्होंने बीसीसीआई लोकपाल को हितों के टकराव संबंधी कई मेल लिखे थे।

इस पर एमपीसीए के आजीवन सदस्य दिलीप चुडगर और प्रसून कनमड़ीकर ने शिकायत कर एमपीसीए से संजीव गुप्ता को आजीवन सदस्य से हटाने की मांग की थी। उनका कहना है कि गुप्ता ने बीसीसीआई को लिखी शिकायतों में एमपीसीए के सदस्य शब्द का उपयोग किया था, जो कि एमपीसीए के नियमों के खिलाफ है। इसके अलावा इन शिकायतों से एमपीसीए का नाम खराब हो रहा है। इस पर गुप्ता को एमपीसीए की ओर से नोटिस जारी किया था और जवाब मांगा गया था। गुप्ता ने नोटिस का जवाब ना देकर अपनी सदस्यता से इस्तीफा ही दे दिया।

मैनेजिंग कमेटी की बैठक में इस्तीफा पेश होगा
इस मामले पर एमपीसीए सचिव संजीव राव ने कहा कि संजीव गुप्ता ने अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। आगामी मैनेजिंग कमेटी की बैठक में इस्तीफे को पेश किया जाएगा और कमेटी इस पर फैसला करेगी। हालांकि सत्ताधारी गुट के सदस्यों द्वारा गुप्ता के खिलाफ जिस तरह की शिकायतें की जा रही है, उससे यह इस्तीफा स्वीकार माना जा रहा है। इससे पहले भी संगठन के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा गुप्ता के खिलाफ काफी शिकायतें कीगई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय कप्तान विराट कोहली पर संजीव गुप्ता ने हितों के टकराव के आरोप लगाए थे। उन्होंने बीसीसीआई लोकपाल को कई मेल लिखे थे। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment