Saturday, July 18, 2020

आईपीएल का होना और बीसीसीआई अध्यक्ष समेत अन्य अधिकारियों का कार्यकाल बढ़ाना, दोनों गर्म मुद्दे July 18, 2020 at 03:59PM

आईपीएल के आयोजन पर अनिश्चितता बनी हुई है। आईसीसी की ओर से टी20 वर्ल्ड कप पर निर्णय नहीं लेने के कारण आईपीएल के आयोजन पर फैसला नहीं हो सका है। शुक्रवार को हुई अपेक्स काउंसिल की बैठक में लीग पर चर्चा हुई। लेकिन काउंसिल की कैग सदस्य अल्का रेहानी द्वारा सचिव जय शाह के बैठक में शामिल होने पर सवाल उठाना बड़ा मुद्दा रहा।

लोढ़ा कमेटी के अनुसार जय शाह का छह साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। ऐसे में वे अपने पद पर नहीं रह सकते। हालांकि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली इस विवाद से बच गए, क्योंकि उनका कार्यकाल इस महीने के अंत में खत्म हो रहा है।

बोर्ड के लिए आईपीएल परेशानी बना
आईपीएल का आयोजन भी बोर्ड के लिए परेशानी बना हुआ है। टूर्नामेंट के पहले खिलाड़ियों को तैयारी के लिए समय चाहिए। इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। इसके आयोजन पर फैसला आईसीसी को लेना है। आईपीएल के आयोजन को लेकर न्यूजीलैंड, श्रीलंका और यूएई से प्रस्ताव आए हैं। हालांकि बीसीसीआई के लिए यूएई सबसे पसंदीदा जगह है।

आईपीएल के लिए बोर्ड के पास तीन विकल्प
बोर्ड के पास आयोजन को लेकर तीन विकल्प हैं। पहला, पूरा टूर्नामेंट भारत में कराया जाए। दूसरा, आधा टूर्नामेंट यूएई में हो और इसके बाद नॉकआउट मुकाबले देश में खेले जाएं। तीसरा विकल्प है कि पूरा टूर्नामेंट यूएई में हो। लेकिन इन पर तब तक अनिश्चितता बनी रहेगी जब तक आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर कोई फैसला नहीं कर लेता।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा, जबकि सचिव जय शाह (बीच में) का पिछले महीने ही खत्म हो चुका है। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment