Tuesday, May 19, 2020

कोरोना: ‘लौटने’ की हड़बड़ी में नहीं हैं ये दो चैंपियन May 19, 2020 at 06:18PM

नई दिल्लीसरकार ने लॉकडाउन-4 में भले ही स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को खोलने की इजाजत दे दी है लेकिन खिलाड़ी मैदान में लौटने की हड़बड़ी में नहीं हैं। इनमें वैसे खेलों के खिलाड़ी भी शामिल हैं जिनको ट्रेनिंग पार्टनर की जरूरत नहीं। चैंपियन शूटर () और इंटरनैशनल गोल्फर () ने कहा कि जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसको देखते हुए फिलहाल वे मैदान में उतरना नहीं चाहतीं। घर की रेंज में अभ्यास जारीमनु ने कहा कि अभी देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में वह जल्दबाजी नहीं करेंगी। उन्होंने कहा, 'मैं लॉकडॉउन के दौरान भी अपने घर में बनी रेंज या अपने स्कूल की रेंज में लगातार प्रैक्टिस करती रही हूं। मैं अभी हरियाणा में अपने गांव में हूं जहां कोरोना के मामले आए हैं। मैं दिल्ली में कर्णी सिंह शूटिंग रेंज के पास जहां किराए के घर में रहती हूं वह भी रेड जोन में है। ऐसे में मैं नहीं चाहती कि किसी तरह का रिस्क लूं। अभी फेडरेशन की तरफ से भी कुछ नहीं कहा गया है। कुछ निर्देश आएगा तो सोचूंगी की क्या करना है।' कोरोना से बचाव को प्राथमिकता दीक्षा ने कहा कि वह अपनी तैयारी शुरू करने से पहले कोर्स पर कोरोना से बचाव के लिए किए गए उपायों की पूरी तरह से जांच परख करेंगी। उन्होंने कहा,'देश में लगभग सारे गोल्फ कोर्स निजी संस्थाओं के हैं। वहां प्रफेशनल्स से ज्यादा शौकिया तौर पर खेलने वाले आते हैं। मैं नहीं चाहूंगी कि अभी कोर्स पर जाकर किसी तरह का रिस्क लूं। वैसे भी अभी यात्रा कर नहीं सकती क्योंकि एयरलाइंस सेवाएं शुरू नहीं हुई हैं। निकट भविष्य में कोई टूर्नामेंट भी नहीं है। इसलिए किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं हूं। मैं बहुत जल्द अपनी प्रैक्टिस शुरू करने नहीं जा रही हूं।'

No comments:

Post a Comment