Saturday, May 2, 2020

शमी बोले- तब 3 बार सोचा था आत्महत्या कर लूं May 02, 2020 at 04:39PM

नई दिल्ली टीम इंडिया के पेस बोलिंग अटैक के प्रमुख गेंदबाज () दुख भरे दिनों को याद करते हुए बताया कि उन्होंने कम से कम तीन बार आत्महत्या करने के बारे में सोच लिया था। इस तेज गेंदबाज ने अपनी टीम के साथी खिलाड़ी () के साथ (Instagram Live Chat) के दौरान यह बाते शेयर कीं। घरेलू क्रिकेट में पश्चिम बंगाल के लिए खेलने वाले इस तेज गेंदबाज ने बताया ICC वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) 2015 में जब उनका घुटना चोटिल हुआ था, तब उन्हें इस चोट से पूरी तरह उबरने में 18 महीने का समय लगा। ये 18 महीने बहुत तनावभरे थे। शमी ने इन दिनों को अपने जीवन का सबसे दर्द भरे दिन करार दिया। शमी ने आगे कहा, 'इसके बाद जब मैंने फिर से अपनी क्रिकेट शुरू कर दी तब मेरे निजी जीवन में उतार-चढ़ाव आने लगे।' साल 2018 में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा के आरोप में पुलिस से शिकायत भी की थी। शमी ने कहा कि अगर वह इन चुनौतियों से लड़ पाए हैं तो इसके पीछे उनका परिवार है। इस तेज गेंदबाज ने बताया, 'जब 2015 वर्ल्ड कप में मैं चोटिल हुआ, इसे पूरी तरह से सही होने 18 महीने का समय लगा। यह मेरी जिंदगी के सबसे दर्दनाक क्षण थे। इसके बाद मुझे कुछ निजी समस्याओं से भी जूझना पड़ा। मुझे लगता है कि अगर मुझे मेरा परिवार सपॉर्ट नहीं करता तो मैं इससे पार नहीं पा सकता था। मैंने तीन बार आत्महत्या की भी सोची थी।' उन्होंने कहा, 'तब मेरे साथ परिवार का कोई एक व्यक्ति 24x7 रहने लगा। मैं दिमागी रूप से स्वस्थ नहीं था। मेरे परिवार में तब मुझे संभाला, जब आपके साथ आपका परिवार हो तो आप किसी भी स्थिति से पार पा सकते हो। अगर मेरा परिवार मेरे साथ नहीं होता तो मैं कोई बुरा कदम उठा चुका होता। लेकिन मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं कि वे मेरे साथ थे।'

No comments:

Post a Comment