Saturday, May 2, 2020

शमी ने बुरे दौर को याद किया, बोले- तीन बार खुदकुशी करने का सोचा, लगता था 24वें माले से कूद जाऊं May 02, 2020 at 05:28PM

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने बुरे दौर को याद करते हुए कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। शमी ने शनिवार को रोहित शर्मा से इंस्टाग्राम पर लाइव चैटिंग के दौरान कहा कि 2015 वर्ल्ड कप के बाद उनके जीवन में काफी बुरा समय आया था। उन्होंने तीन बार खुदकुशी करने के बारे में सोचा था। शमी का फ्लेट 24वीं माले पर है। उन्हें लगता था कि वे कहीं अपार्टमेंट से कूद न जाएं। दरअसल, शमी इस दौरान चोट के कारण करीब 18 महीने टीम से बाहर रहे। 2018 में पत्नी हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज कराया था।तेज गेंदबाज ने 49 टेस्ट में 180, 77 वनडे में 144 और 11 टी-20 में 12 विकेट लिए हैं।

शमी ने कहा, ‘‘इस दौरान मैं निजी जीवन में भी काफी परेशानियों से गुजर रहा था। आप विश्वास नहीं करेंगे, लेकिन मैंने इस संकट के समय में तीन बार खुदकुशी के बारे में सोचा था। मेरे परिवार वाले मुझे लेकर काफी चिंतित रहते थे। उन्हें भी डर था कि कहीं मैं कुछ गलत कदम न उठा लूं। तब मैं क्रिकेट के बारे में नहीं सोचता था। ऐसा लगता था कि मैं क्रिकेट छोड़ दूंगा।’’

परिवार के सपोर्ट से वापसी कर पाया: शमी
तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘परिवार ने मेरा काफी सपोर्ट किया। उन्होंने मुझे समझाया कि समस्या चाहे छोटी हो या बड़ी, सबका समाधान होता है। मेरे भाई ने बहुत साथ दिया। मेरे साथ 24 घंटे 2-3 दोस्त साथ रहा करते थे। माता-पिता ने समझाया कि परेशानियों से उबरने के लिए मुझे सिर्फ क्रिकेट पर ही ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा किसी के भी बारे में सोचने से मना करते थे। मैंने फिर ट्रेनिंग शुरू की और देहरादून की एक एकेडमी में खूब मेहनत कर वापसी की।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 49 टेस्ट में 180, 77 वनडे में 144 और 11 टी-20 में 12 विकेट लिए हैं। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment