Friday, April 24, 2020

सौरभ गांगुली की सलाह से पार्थिव को वापसी का भरोसा April 24, 2020 at 12:14AM

नई दिल्ली एक ओर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के संन्यास की लगातार अटकलें चल रही हों। लेकिन दूसरी ओर भारतीय टीम में इस एक स्थान के लिए संघर्ष लगातार कड़ा होता जा रहा है। टेस्ट वनडे और टी20 में ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच में ही संघर्ष नहीं है। इस रेस में धोनी से सीनियर रहे दो विकेटकीपर बल्लेबाज भी अभी अपना-अपना मौका तलाश रहे हैं। ये खिलाड़ी हैं और दिनेश कार्तिक। दिनेश कार्तिक भी वर्ल्ड कप 2019 से टीम इंडिया से बाहर रहे हैं। इसके अलावा पार्थिव पटेल साउथ अफ्रीका दौरे (2018) पर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के प्लेइंग XI का हिस्सा थे। दोनों ही खिलाड़ियों को अभी भी अपनी टीम में वापसी की आस है। पार्थिव पटेल हाल ही में एक यूट्यूब शो 'काउ कॉर्नर क्रॉनिकल्स' में आए तो उन्होंने यह साफ कर दिया कि अभी भी टीम इंडिया में वापसी की भूख उनमें बाकी है। अपनी वापसी के लिए यह लेफ्टहैंडर बल्लेबाज पूर्व कप्तान की सलाह पर भी काम कर रहा है। इस शो में पार्थिव ने बताया कि दादा ने उन्हें कुछ ऐसा करने की सलाह दी है, जिससे लोग उनको नोटिस करें। पार्थिव ने बताया, 'मैं घरेलू क्रिकेट में खूब रन कर रहा था। इस दौरान एक बार मुझे एयरपोर्ट पर गांगुली मिल गए। उन्होंने मुझसे पूछा कि मेरा सीजन कैसा रहा, तो मैंने कहा कि मैंने इस बार 700+ रन बनाए हैं। उन्होंने कहा कि ये तो हर साल करता है कुछ ऐसा कर कि तू ज्यादा नोटिस हो। या तो सीजन में 1000 रन कर और टीम को ट्रोफी दिलवा। इससे लोग तुझे नोटिस करेंगे।' पटेल ने कहा, 'यह बात अपने आप में बड़ी प्रेरणा है। चाहे मैं आईपीएल खेल रहा हूं या टेस्ट क्रिकेट, रणजी ट्रोफी या फिर क्लब क्रिकेट का कोई मैच। मैं मैदान पर वक्त बिताना पसंद करता हूं। मेरे अंदर रनों की भूख अभी बाकी है।'

No comments:

Post a Comment