Friday, April 24, 2020

बीसीसीआई का आईसीसी को सुझाव, कोरोना को लेकर स्थिति सामान्य होने तक चैंपियनशिप स्थगित हो April 24, 2020 at 05:29PM

बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप स्थगित करने का सुझाव दिया है। आईसीसी चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम 360 प्वाइंट के साथ टॉप पर हैऔर फाइनल के लिए क्वालिफाई करने की प्रबल दावेदार है।टीम ने 9 मैच में से 7 जीते और दो हारे हैं। ऑस्ट्रेलिया 296 प्वाइंट के साथ दूसरे नंबर पर है, उसने 10 में से 7 मैच जीते हैं और 2 हारे और एक ड्रॉ खेला है। भारत और ऑस्ट्रेलिया को इस साल के अंत में चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। आईसीसी ने गुरुवार को कोरोना के कारण पैदा हुई स्थिति पर चर्चा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक भी की थी। बीसीसीआई ने सुझाव दिया था कि वर्ल्ड चैंपियनशिप स्थगित कर दी जाए क्योंकि 2023 के फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) में बदलाव की योजना है।

बैठक में यह फैसलाकिया गया था कि टेस्ट चैंपियनशिप और पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग को लेकर चर्चा के लिए बाद में बैठक की जाएगी। समझा जाता है कि बैठक में भारत एकमात्र बोर्ड था, जिसने स्थिति सामान्य होने तक टेस्ट चैंपियनशिप स्थगित करने की बात कही थी।

मनोहर दो महीने और रह सकते हैं चेयरमैन
आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर को कार्यकाल में दो महीने का विस्तार मिल सकता है, क्योंकि महामारी के कारण जून में होने वाली आईसीसी बोर्ड की बैठक टलने की पूरी संभावना है। हो सकता है कि आईसीसी को अगस्त में नया चेयरमैन मिले। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख कोलिन ग्रावेस उनकी जगह ले सकते हैं।

आईसीसी की बैठक में एफटीपी में बदलाव पर सहमति बनी थी

आईसीसी के चीफ एक्जीक्यूटिव कमेटी (सीईसी) ने कोविड-19 को देखते हुए एफटीपीमें 2023 तक बदलाव पर सहमति जताई। टेली कॉन्फ्रेंसिंग से हुई बैठक में फैसला लिया गया कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और प्रस्तावित वनडे लीग पर बाद में निर्णय होगा। वनडे लीग जून में शुरू होनी है। आईसीसी ने बयान में कहा, ‘इस पर सहमति बनी कि एफटीपी की समीक्षा करनी होगी और जितने भी टूर्नामेंट स्थगित हुए हैं। उन्हें फिर से आयोजित करने की कोशिश की जाएगी।’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आईसीसी चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम 360 प्वाइंट के साथ टॉप पर है। टीम ने 9 मैच में से 7 जीते और दो हारे हैं।

No comments:

Post a Comment