Friday, April 24, 2020

विराट कोहली और डिविलियर्स पीड़ितों के लिए रकम जुटाएंगे, आईपीएल में जिन बैट से शतक जमाए थे उनकी नीलामी करेंगे April 24, 2020 at 07:15PM

कोहली और एबी डिविलियर्सने आरसीबी की ओर से 2016 में शतकीय पारियां खेली थीं। अब कोहली ने ग्लव्स और बैट जबकि डिविलियर्स नेअपनी जर्सी, ग्लव्स और बैट नीलामी के लिए द. अफ्रीका की एक वेबसाइट पर ऑनलाइन डालने का फैसला किया है। इससे मिलने वाला पैसा डिविलियर्स के फाउंडेशन में जाएगा, जिससे कोरोना पीड़ितों कीमदद की जाएगी।विराट और डिविलियर्स ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान इसकी घोषणा की। दोनों खिलाड़ियों ने अपने फैन्स को लॉकडाउन का पालन करने और सुरक्षित रहने की अपील भी की।

डिविलिर्स ने चैट के दौरान कहा कि आईपीएल 2016 की एक मैच में हम दोनों शतक लगाया था। हमारी बल्लेबाजी शानदारी रही थी। मैं वो पारी हमेशा याद रखूंगा। कोराना पीड़ितों की मदद के लिए मैं अब उस मैच में इस्तेमाल किए गए बल्ले और जर्सी को नीलाम करने जा रहा हूं। इससे जो भी पैसे मिलेंगे उसे भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बांटा जाएगा।

महामारी में जितना संभव हो सके मदद करूंगा: कोहली

कोहली ने फैन्स को लाइव चैट में बताया कि वे उस सीजन में इस्तेमाल किया बैट नीलाम करेंगे जिसमें उन्होंने 900 से ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि फिर कभी इतने रन बना पाऊंगा। उन्होंने अपने ग्लव्स भी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए नीलाम करने का ऐलान किया। कोहली ने कहा कि इस महामारी में जितना संभव हो सके मदद करूंगा।

4 साल पहले एक ही मैच में कोहली और डिविलियर्स ने शतक लगाया था
14 मई 2016 को आरसीबी और गुजरात लायंस के बीच खेले गए मैच में विराट और डिविलियर्स दोनों ने ही शतकीय पारी खेली थी। कोहली ने 109 तो डिविलियर्स ने 129 रन बनाए थे। इस मैच में आरसीबी ने गुजरात लायंस को 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 248 रन का लक्ष्य दिया था। हालांकि गुजरात लायंस की टीम 18.4 ओवर में 108 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी। आरसीबी ने यह 144 रन से यह मैच जीता था। आईपीएल मैच की एक ही पारी में दो बल्लेबाजों का शतक लगाना काफी खास माना जाता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने कोरोना पीड़ितों के लिए अपने बैट, ग्लवस और जर्सी निलाम करने की घोषणा की। दोनों ने चार साल पहले आईपीएल मैच की एक ही पारी में शतक बनाए थे।

No comments:

Post a Comment