Monday, April 13, 2020

ऑनलाइन लूडो खेलकर एक-दूसरे से जुड़ी हैं क्रिकेटर: मंधाना April 12, 2020 at 08:20PM

नई दिल्लीस्टार सलामी बल्लेबाज ने सोमवार को खुलासा किया कि की खिलाड़ी कोविड-19 महामारी के कारण लाकडाउन के बीच ऑनलाइन लूडो खेलकर एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में क्रिकेट गतिविधियों को या तो रद्द कर दिया गया है या फिर वे स्थगित कर दी गई हैं। बीसीसीआई ने सोमवार को मंधाना का वीडियो ट्वीट किया जिसमें वह बता रही हैं कि वह मैदान के बाहर समय कैसे बिता रही हैं। मंधाना ने कहा, ‘हम सभी दोस्त एक साथ ऑनलाइन लूडो खेलते हैं जिससे हम सभी आपस में जुड़े रहते हैं, टीम के सभी साथी।’ अन्य खिलाड़ियों की तरह यह दिग्गज बल्लेबाज भी शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए घर में ही ‘वर्कआउट’ कर रही है। मंधाना ने कहा, ‘फिट रहना महत्वपूर्ण है इसलिए मैं घर पर ही वर्कआउट कर रही हूं। मैं ट्रेनर के संपर्क में रहती हूं। वह हमें वे सभी वर्कआउट भेजते हैं जो फिट रहने के लिए हमें करने की जरूरत है।’ तेइस साल की यह खिलाड़ी अपने परिवार के साथ समय बिताने का लुत्फ उठा रही है और इस दौरान खाना बनाने में हाथ आजमाने के अलावा वह घर के अन्य कामों में भी मदद कर रही हैं। इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘इसके अलावा जो मुझे पसंद आ रहा है वह परिवार के साथ समय बिताना है। हम एक साथ कार्ड खेलते हैं। मैं खाना बनाने में मां की मदद कर रही हूं। बर्तन साफ करना मेरी दिनचर्या का हिस्सा बन गया है और इसके अलावा मुझे अपने भाई को परेशान करना भी पसंद है। समय बिताने के लिए यह मेरा पसंदीदा काम है।’ उन्होंने कहा, ‘तीसरी चीज जो मुझे पसंद है वह फिल्म देखना है। मैं फिल्मों की बड़ी प्रशंसक हूं। मैं सुनिश्चित करती हूं कि मैं हफ्ते में दो से तीन फिल्म देखूं, काफी अधिक नहीं क्योंकि मैं नहीं चाहती कि मैं इसकी आदी हो जाऊं। मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहती हूं।’’ दुनिया की चौथे नंबर की एकदिवसीय बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि उन्हें घंटों सोते रहना सबसे अधिक पसंद है। उन्होंने कहा, ‘घर में जो चीज मुझे सबसे अधिक पसंद है वह सोना है। मैं सुनिश्चित करती हूं कि मैं कम से कम 10 घंटे सोती रहूं जिससे कि पूरे दिन खुश रहूं।’ मंधाना ने साथ ही लोगों से अपील की कि वे सामाजिक दूरी का पालन करें और लॉकडाउन के दौरान घर में रहें। उन्होंने कहा, ‘‘घर में रहें, सुरक्षित रहें और स्वयं को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखें।’ कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भारत में 25 मार्च से लॉकडाउन घोषित किया गया है।

No comments:

Post a Comment