Monday, April 13, 2020

कोरोना के कारण टी-20 वर्ल्ड कप टला तो मेरा फिर से खेलना बहुत मुश्किल: डिविलियर्स April 13, 2020 at 04:30PM

पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस (कोविड-19) के कारण जुलाई तक के सभी खेल टूर्नामेंट रद्द या टाल दिए गए हैं। दुनिया की एक तिहाई आबादी घरों में कैद है। ऐसे में अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरा मंडराने लगा है। इसको लेकर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा कि यदि टी-20 वर्ल्ड कप टलता है तो उनकी वापसी मुश्किल होगी। इससे पहले जुलाई-अगस्त में होने वाला टोक्यो ओलिंपिक भी एक साल के लिए टल चुका है।

2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले एबी वापसी की बात कह चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं आगे के 6 महीने नहीं देख सकता। अगर टूर्नामेंट को अगले साल तक स्थगित कर दिया जाता है, तो चीजें बदल जाएंगी।’ पूर्व कप्तान का कहना है कि मैं 100% फिट रहा तो ही खेलूंगा। मैं उन लोगों में नहीं हूं जो 80% फिट रहकर भी चीजों को कर लेते हैं। डिविलियर्स दुनिया भर की टी20 लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

‘वर्ल्ड कप बगैर दर्शकों के नहीं होना चाहिए’
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लैन मैक्सवेल ने कहा, ‘‘हमारे लिए दर्शकों का जुटाना मुश्किल होगा। मेरा मानना है कि यदि आईपीएल बगैर दर्शकों के होता है, तो इसके सफल होने की उम्मीद है, मैं बिना दर्शकों के टी-20 वर्ल्ड कप को सफल होते नहीं देख रहा। हमारे लिए स्टेडियम में दर्शकों के बिना वर्ल्ड कप को सही ठहराना मुश्किल होगा, इसलिए मुझे टूर्नामेंट के जल्दी होने की संभावना भी नहीं दिखती। हमें सभी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने कहा- मैं 100% फिट रहा तो ही खेलूंगा। मैं उन लोगों में नहीं हूं जो 80% फिट रहकर भी चीजों को कर लेते हैं।

No comments:

Post a Comment