Saturday, April 4, 2020

ऐसा टोटका कि सचिन ने सहवाग को बाथरूम जाने से रोका April 04, 2020 at 06:30PM

मुंबई क्रिकेट में कई बार हार-जीत के लिए कई तरह के अजीब टोटके भी किए जाते हैं। कुछ लोग यज्ञ भी करते हैं तो कुछ अलग ही तरह के प्रयोग करते हैं। ऐसे में दिग्गज का जिक्र भी होगा जो अकसर किसी मैच के दौरान टोटके के तौर पर किसी से कही खास जगह खड़े रहने या बैठे रहने की बात तक किया करते थे। 2011 के दौरान भी ऐसा ही हुआ था, जब भारत ने 28 साल के बाद विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। फाइनल में भारतीय टीम ने मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को मात दी थी। इस दौरान सचिन तेंडुलकर और वीरेंदर सहवाग ने अजीब ही टोटका किया था। सचिन और सहवाग ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में इस बारे में बताया। पढ़ें, सचिन ने कहा, 'मैं फाइनल मैच में आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम में आया और अपनी सीट पर बैठ गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वॉर्टर फाइनल के दौरान हमारी (सचिन और वीरू) साझेदारी के बाद, मैं ड्रेसिंग रूम में लौट आया था और फिजियो की टेबल पर लेट गया था। वीरू मेरे बगल में थे। हम हटे नहीं थे।' उन्होंने कहा, 'फाइनल में भी ऐसा ही किया। वीरू वहीं थे और मैंने उनसे कहा कि वह मेरे बगल में बैठें और कहीं ना जाएं।' सहवाग इस दौरान बालकनी पर बाहर जाकर मैच देखना चाहते थे लेकिन सचिन ने उनसे ऐसा करने से भी मना कर दिया। सचिन ने बताया कि उनके किटबैग के अंदर कई भगवानों की तस्वीरें चिपकी हुई थीं और वह फाइनल में लगातार टीम इंडिया के लिए प्रार्थना कर रहे थे। सहवाग ने आगे कहा, 'मैं बाथरूम जाना चाहता था। मैंने तब सचिन से कहा- अरे, कम से कम बाथरूम तो जाने दो। लेकिन वह बोले- तू यहां से नहीं हिलेगा। बाद में आप जो चाहें करें। मुझे ड्रिंक्स के ब्रेक तक इंतजार करना पड़ा।'

No comments:

Post a Comment