Sunday, March 15, 2020

खेल मंत्री का ओलिंपिक तैयारियों के लिए टोक्यो दौरा रद्द, द.अफ्रीका टीम मंगलवार को वतन लौटेगी March 15, 2020 at 07:49PM

खेल डेस्क. कोरोनावायरस के कारण खेल मंत्री किरण रिजिजू ने जापान की राजधानी टोक्यो का दौरा रद्द कर दिया है। वे शीर्ष अधिकारियों के साथ ओलिंपिक की तैयारियों का जायजा लेने के लिए 25 मार्च को टोक्यो जाने वाले थे। इस बात की जानकारी रिजिजू ने ट्वीट के जरिए दी। वहीं, वायरस के कारण तीन वनडे की सीरीज रद्द होने के कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम मंगलवार को कोलकाता से वतन लौटेगी। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरा और तीसरा मैच 15-18 मार्च को लखनऊ और कोलकाता में होना था।

रिजिजू ने ट्वीट किया, ‘‘उच्च स्तरीय भारतीय दल के 25 मार्च के टोक्यो दौरे को अस्थाई तौर पर टाल दिया गया है। यह दौरान भारत की टोक्यो ओलिंपिक 2020 की तैयारियों की समीक्षा के लिए होना था। दल में केंद्र सरकार और आईओए के अधिकारी शामिल थे।’’ इस बार ओलिंपिक जापान की राजधानी टोक्यो में 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होना है।

बार्सिलोना समर ओलिंपिक स्टेडियम बनाने वाले आर्किटेक्ट का निधन
इटली के आर्किटेक्ट विटोरियो ग्रेगोटी (92) की कोरोनावायरस संक्रमण के कारण रविवार को मौत हो गई। उन्होंने 1992 में स्पेन के बार्सिलोना समर ओलिंपिक स्टेडियम बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। उन्होंने इटली के जिनौआ में 1990 वर्ल्ड कप के लिए मेरासी स्टेडियम को भी डिजाइन किया था। साथ ही ग्रेगोटी ने इटली के ही मिलान में आर्किम्बोल्दी ओपेरा थिएटर को भी डिजाइन किया था।

157 देश में कोरोनावायरस से 6515 लोगों की मौत
कोरोनोवायरस के कारण 157 देश में 6515 लोगों की मौत हो गई। सोमवार सुबह तक कुल 1 लाख 69 हजार 515 मामले सामने आए हैं। वहीं, जर्मनी में अब तक 5813 संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 11 की मौत हो गई। भारत में मौत का आंकड़ा 2 है। यहां 110 लोग कोरोनावायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दक्षिण अफ्रीका की टीम सोमवार को लखनऊ से कोलकाता के लिए रवाना हुई।

No comments:

Post a Comment