Sunday, March 15, 2020

निजी रूप से 'सर' टाइटल से नफरत है: जडेजा March 15, 2020 at 01:09AM

नई दिल्ली रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी हैं। बाएं हाथ के इस ऑलराउंडर को खेल के अलावा मैदान के बाहर उनकी जिंदादिली के लिए भी जाना जाता है। जडेजा को अकसर 'सर' के साथ संबोधित किया जाता है लेकिन उन्हें यह 'उपाधि' बिलकुल पसंद नहीं हैं। जडेजा ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक हालिया इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया। उन्होंने कहा, 'असल में माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) ने तीन-चार पहले ट्वीट किया था और तब से 'सर' मेरे साथ जुड़ गया है। अगर आप मुझसे निजी रूप से पूछें तो मुझे इस टाइटल से नफरत है। मैं सच में इसे नापसंद करता हूं। मैं हमेशा लोगों से कहता हूं कि मुझे मेरे नाम से बुलाएं, चाहे वह जड्डू हो या जडेजा।' जडेजा ने यह भी बताया कि टीम के कई खिलाड़ी काफी मजाक करते हैं। विराट कोहली उनमें से एक हैं। वह दूसरों की बहुत अच्छी मिमिक करते हैं। जडेजा ने कहा कि क्रिकेट ने उन्हें काफी कुछ दिया है। उन्होंने कहा कि इस खेल की वजह से ही वह कई अलग-अलग लोगों से मिले हैं और उनसे काफी कुछ सीखा है। गुजरात के शहर जामनगर से आकर दुनिया पर छाने वाले जडेजा ने कहा कि इस तरह का एक्सपोजर उन्हें सिर्फ क्रिकेट की वजह से मिल पाया है। 2012 में जडेजा आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। तब उन्हें 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदा गया था। जडेजा ने कहा कि इससे उनकी आर्थिक स्थिति काफी स्थिर हुई। वह इसे अपने जीवन का अहम हिस्सा मानते हैं।

No comments:

Post a Comment