Sunday, March 15, 2020

चेस टूर्नामेंट खेलने गए विश्वनाथन आनंद जर्मनी में फंसे, खुद को आइसोलेशन में रखा March 15, 2020 at 07:06PM

खेल डेस्क. भारतीय ग्रैंडमास्टर और 5 बार के वर्ल्ड चेस चैम्पियन विश्वनाथन आनंद कोरोनावायरस और वीजा प्रतिबंधों के कारण जर्मनी में फंस गए हैं। उन्हें 16 मार्च को ही लौटना था। आनंद बुंदेसलीगा चेस टूर्नामेंट खेलने के लिए फरवरी में जर्मनी गए थे। बढ़ते कोरोना प्रकोप के चलते उन्होंने खुद को एक सप्ताह के लिए आइसोलेशन में रखा है। अब उनके मार्च के आखिर में चेन्नई लौटने की उम्मीद है।

मीडिया के मुताबिक,आनंद ने कहा, ‘‘यह मेरे लिए बहुत खराब अनुभव है। जीवन में पहली बार खुद को आइसोलेट करने के लिए मजबूर हो रहा हूं। मैं हर रोज सुबह उठकर बेटे अखिल और पत्नी अरुणा से वीडियो कॉल पर बात करता हूं। हम एक-दूसरे से बात करके खुश रहने की कोशिश करते हैं।’’

सैर पर जाते समय लोगों से दूरी बनाकर रखता हूं: आनंद
आनंद ने कहा कि वे अपने दिन इंटरनेट पर दोस्तों से चैट या फिर लंबी सैर करके बिता रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर के मेरे दोस्त काफी परेशान हैं। मेरे पास सभी से बात करने का काफी समय है। इसके अलावा भी मैं दिन में एक या दो बार सैर पर जाता हूं। इस दौरान रास्ते में जब भी कोई मिलता है, तो मैं उससे कुछ मीटर की दूरी बनाकर रखता हूं।’’

आनंद की पत्नी अरुणा ने भी चिंता जताई

आनंद की पत्नी अरुणा ने कहा, ‘‘मैं बहुत बुरा अनुभव कर रहीं हूं, क्योंकि वे वहां (जर्मनी) फंसे हैं। हालांकि, हमें इसके लिए भी आभारी होना चाहिए कि उनकी स्थिति अन्य फंसे हुए लोगों से बेहतर है। हम उन्हें हर रोज याद करते हैं और उन्हें याद दिलाते हैं कि अच्छा खाना खाएं और हाथ बार-बार धोएं। उम्मीद है कि वे महीने के आखिर में लौट आएंगे।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विश्वनाथन आनंद ने कहा- परिवार से बात करके खुश रहने की कोशिश करता हूं।

No comments:

Post a Comment