Sunday, March 15, 2020

सौराष्ट्र को पहली बार रणजी चैम्पियन बनाने वाले उनादकट को टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद, कहा- मैं अपने खेल के शिखर पर March 14, 2020 at 11:31PM

खेल डेस्क. सौराष्ट्र को पहली बार रणजी ट्रॉफी चैम्पियन बनाने वाले कप्तान जयदेव उनादकट को टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मौजूदा घरेलू सीजन में मैंने अच्छी गेंदबाजी की। इसका सबूत रणजी ट्रॉफी है, जिसमें मैं सबसे ज्यादा 67 विकेट लेने वाला गेंदबाज बना। मुझे लगता है कि मैं करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहा हूं। केवल विकेट लेना नहीं, बल्कि हर मैच के बाद मैं कैसे रिकवर कर रहा हूं।यह बताता है कि बतौर गेंदबाज कितना सुधार हुआ है। मुझे लगता है कि यह मेरे खेल का शिखर है। अब मेरे पास विकेट लेने के लिए हर तरह की गेंद है, जिसके बारे में हर गेंदबाज सोचता है।

उन्होंने आगे कहा कि मुझमें अभी भी भारतीय टीम में वापसी की भूख है। इसके दम पर ही मैं लगातार घरेलू क्रिकेट खेल रहा हूं। लेकिन ईमानदारी की बात यह है कि मेरे लिए शारीरिक रूप से यह काफी चुनौतीपूर्ण है। मैं हर मैच में लंबे स्पैल फेंक रहा हूं। मैं यहीं रूकना नहीं चाहता।टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। लेकिन मैं चाहता हूं कि यह सिलसिला बरकरार रहे। इसके लिए मैं लगातार मेहनत करता रहूंगा।

सौराष्ट्र के कोच बोले- उनादकट को दोबारा टीम इंडिया में मौका मिले
सौराष्ट्र के कोच कर्सन घावरी भी मानते हैं कि उनादकट को टीम इंडिया में एक और मौका मिलना चाहिए। वे गेंद को अंदर लाने के अलावा बाहर भी ले जा रहे हैं। पिछले कुछ सीजन में वे लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी फिटनेस भी पहले से अच्छी है, अब वे घंटों गेंदबाजी कर सकते हैं। वे नई के साथ पुरानी गेंद से भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में किसी भी परिस्थिति में उनका इस्तेमाल किया जा सकता है। उनादकट ने भारत के लिए इकलौता टेस्ट 10 साल पहले दक्षिण अफ्रीका में खेला था। इसके बाद से वे कभी भी टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बन पाए। वहीं, उन्होंने टीम इंडिया के लिए7 वनडे खेले हैं।

उनादकट आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलेंगे
इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने 3 करोड़ में खरीदा है।वे 2018 और 2019 में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी थे। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 2018 में11.50 करोड़ में खरीदा था। पिछले सीजन के 11 मैच में उन्होंने 10.66 की इकोनॉमी रेट से 10 विकेट, जबकि 2018 में वे 15 मैच में 11 सफलताएं हासिल कर पाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जयदेव उनादकट ने बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल में 2 विकेट लिए थे। (फाइल)

No comments:

Post a Comment