Thursday, March 5, 2020

ऑस्ट्रेलियाई पेसर मेगन बोलीं- टीम इंडिया से खेलना पसंद नहीं, उनकी बैटिंग मुझ पर बहुत भारी पड़ती है March 05, 2020 at 08:02PM

खेल डेस्क. महिला टी-20 विश्वकप के फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला रविवार 8 मार्च को मेजबान ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारतीय टीम पहली बार इस वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची है। मैच के पहले ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख तेज गेंदबाज मेगन शुट का अहम बयान आया। मेगन ने कहा- मुझे भारत के खिलाफ खेलना पसंद नहीं है। वहां की बल्लेबाज मुझ पर हमेशा भारी पड़ती हैं।
सेमीफाइनल में टीम इंडिया ग्रुप पॉइंट्स के आधार पर फाइनल में पहुंची। इंग्लैंड के खिलाफ उसका सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर साउथ अफ्रीका को हराया। यह मैच भी बारिश से प्रभावित रहा।

मेगन ने सेमीफाइनल में जीत दिलाई
सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 13 ओवर में 98 रन (डकवर्थ लुईस रिवाइज टारगेट) का लक्ष्य दिया। अफ्रीकी टीम 5 रन से मुकाबला हार गई। ऑस्ट्रेलिया की जीत में मेगन ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 17 रन देकर दो शुरुआती विकेट लिए। लेकिन, टीम इंडिया के खिलाफ फाइनल से पहले यह पेसर नर्वस दिखी।

शेफाली ने लगाए थे चार चौके
इस वर्ल्डकप के पहले मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने थे। भारत की युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने मेगन के पहले ही ओवर में चार चौके लगाए थे। आईसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट से बातचीत में मेगन ने माना कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी उन पर कुछ ज्यादा ही आक्रामक प्रहार करती है। इस तेज गेंदबाज ने कहा, “मैं भारत के खिलाफ खेलना पसंद नहीं करती। उनकी बल्लेबाज मेरे खिलाफ बेहद आक्रामक रहती हैं।”

इतना लंबा छक्का मुझे किसी ने नहीं मारा
पहले मैच में शेफाली की बैटिंग याद करते हुए मेगन ने कहा, “उस मैच में शेफाली और स्मृति ने मुझे बेबस कर दिया था। शेफाली ने मेरी गेंद पर जो छक्का लगाया, वैसा सिक्सर तो कोई और कभी मेरे खिलाफ नहीं लगा सका था। पॉवरप्ले में वो मुझे बहुत बेहतर तरीके से खेलती हैं। लेकिन, गेंदबाज के तौर पर फाइनल के लिए हम अपनी रणनीति पर फिर विचार करेंगे। हम भारतीय टीम के खिलाफ काफी खेले हैं। इसलिए, ये बहुत बड़ा चैलेंज नहीं है।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख तेज गेंदबाज मेगन शुट के मुताबिक, भारतीय टीम की बल्लेबाजी मजबूत है। (फाइल)

No comments:

Post a Comment