Thursday, March 5, 2020

दिल्ली में हार के बाद प. बंगाल चुनाव की कमान खुद संभालेंगे मोदी, राज्य के हर भाजपा सांसद से रिपोर्ट मांगी March 05, 2020 at 06:38PM

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद नरेंद्र मोदी की नजरें पश्चिम बंगाल चुनाव पर हैं। यहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संसद के बजट सत्र के दौरान वक्त निकालकर प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों से मिल रहे हैं। इन सभी सांसदों से राज्य में लागू केंद्र सरकार की योजनाओं और ममता बनर्जी सरकार के प्रदर्शन पर रिपोर्ट मांगी गई है।
पश्चिम बंगाल में कई दशकों तक वामपंथी सरकारों ने शासन किया। अब वहां ममता बनर्जी ने नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार है। भाजपा के वहां 18 लोकसभा सांसद हैं।

बंगाल में मौका नहीं खोना चाहते मोदी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संसद सत्र के दौरान वक्त निकालकर प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों से मुलाकात कर रहे हैं। हर दिन एक सांसद से उनकी 15 से 20 मिनट तक बातचीत होती है। इसमें मोदी राज्य में लागू केंद्र सरकार की योजनाओं पर बात करते हैं। इसके अलावा राज्य सरकार की योजनाओं और उसके प्रदर्शन पर भी चर्चा होती है। ममता बनर्जी को मोदी सरकार के सबसे प्रखर विरोधियों में से एक माना जाता है।

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने चौंकाया
भाजपा पश्चिम बंगाल के चुनाव को बेहद गंभीरता से ले रही है। पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में मोदी की पार्टी के 18 सांसद यहां से चुनकर आए। अमित शाह ने खुद इस राज्य में लोकसभा चुनाव की कमान संभाली थी। पार्टी का लक्ष्य अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव हैं। राज्य में निकाय चुनाव भी होने हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में शाह ने कोलकाता में एक रैली के जरिए निकाय चुनावों के लिए चुनाव प्रचार शुरू भी कर दिया है।

ममता को चैलेंज
शाह ने कोलकाता रैली में कहा, “मैं बंगाल की जनता को धन्यवाद देता हूं कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने हमें 18 सीट दिलाईं। भाजपा ने बंगाल में दो करोड़ से ज्यादा वोट हासिल किए। ममता जी 2021 के विधानसभा चुनाव का इंतजार कीजिए। हम बंगाल में भी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं।” शाह ने यह आरोप भी लगाया कि सीएए के विरोध के नाम पर ममता दंगे भड़काने में जुटी हई हैं और राज्य में ट्रेन जलाई जा रही हैं। बता दें कि ममता ने सीएए का विरोध किया। उन्होंने कहा था- अभी सीएए लाया गया है। इसके बाद एनआरसी और एनपीआर भी लाए जाएंगे। सीएम को जवाब देते हुए मोदी ने कहा था- बात उनसे की जाएगी जो कानून समझते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी (फाइल)

No comments:

Post a Comment