Thursday, March 5, 2020

ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हरमन के पैरेंट्स, पहली बार होगा ऐसा March 05, 2020 at 06:19PM

सिडनीभारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में जारी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। गुरुवार को उसे इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना था जो बारिश के कारण रद्द हो गया और भारत को ग्रुप चरण का अंत शीर्ष स्थान के साथ करने का फायदा फाइनल में प्रवेश के साथ मिला। भारत फाइनल में 8 मार्च को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। इस खास मौके की गवाह टीम इंडिया की कप्तान के माता-पिता भी बनेंगे। वे ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं और स्टेडियम से पहली बार बेटी को इंटरनैशनल क्रिकेट खेलते हुए देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हरमन के लिए अद्भुत मौकाबारिश से धुले सेमीफाइनल के बाद भारतीय टीम की कप्तान ने कहा, ‘मेरे माता-पिता यहां हैं और वह आज का मैच देखना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्यवश वह देख नहीं पाए।’ उन्होंने कहा, ‘मैं स्कूल में थी तब मेरे पिता ने मुझे खेलते देखा था, उसके बाद से यह पहला मौका था जब वह मुझे खेलता देखते। मेरी मां ने मुझे कभी क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा। इसके कई मायने हैं क्योंकि पहले दिन से मैं चाहती थी कि वह मुझे क्रिकेट खेलता देखें और आज वह मौका था।’ पढ़ें- 31वें जन्मदिन पर होगा फाइनल, माता-पिता करेंगे सपॉर्टहरमनप्रीत कौर के माता-पिता फाइनल मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगे जो उनके 31वें जन्मदिन पर खेला जाएगा। उन्होंने कहा, ‘वह लोग हमें यहां खेलता हुए देखने आए हैं और मुझे उम्मीद है कि माता-पिता से समर्थन मिलेगा। हम इस टूर्नमेंट को जीतने की कोशिश करेंगे।’ यह पहली बार है जब भारत ने महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले टीम ने 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन एक भी बार फाइनल नहीं खेला था। खिताबी जीत की पूरी कोशिश होगीकप्तान ने कहा, ‘हमें उम्मीद थी कि हम वहां पहुंचेंगे क्योंकि इस समय हर कोई महिला क्रिकेट को लेकर सकारात्मक महसूस कर रहा था।’ उन्होंने कहा, ‘घर में हमें काफी तवज्जो मिलेगी क्योंकि हर कोई चाहता है कि हम अच्छी क्रिकेट खेलें और वह हमसे अच्छा खेलने की उम्मीद कर रहे हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। अगर हम जीतेंगे, निश्चित तौर पर हमें काफी ज्यादा तवज्जो मिलेगी और घर में काफी प्यार भी मिलेगा।’ भारत ने 2017 के वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन इंग्लैंड से हार गई थी।

No comments:

Post a Comment