Tuesday, March 3, 2020

भारत के खिलाफ सेमी. से पहले इंग्लैंड की कप्तान बोलीं- पूनम यादव हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा March 03, 2020 at 08:10PM

खेल डेस्क. भारत के खिलाफ गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड की कप्तान का अहम बयान सामने आया। इंग्लिश कप्तान हीदर नाइट के मुताबिक, भारतीय टीम की लेग स्पिनर पूनम यादव उनके लिए सबसे बड़ा खतरा हैं और टीम पूनम को खेलने के लिए कड़ा अभ्यास कर रही है। हीदर का बयान पूनम के इस विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन को साफ कर देता है। इस लेग ब्रेक बॉलर ने इस टूर्नामेंट के 4 मैच में 9 विकेट हासिल किए हैं।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में पूनम ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उनके प्रदर्शन के चलते ही भारतीय टीम उस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब हुई थी।

इंग्लैंड के खिलाफ पिछली बार नाकाम रहीं थीं पूनम
2018 टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी भारत और इंग्लैंड का मुकाबला हुआ था। इस मैच में पूनम यादव का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उस मैच में पूनम ने चार ओवर में 29 रन दिए और उनके विकेट का खाता खाली रहा। हालांकि, इस विश्वकप में अब तक उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया के बाउंसी विकेट्स पर भी पूनम ने अपनी फ्लाइट और गुगली से विपक्षी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। वो फिलहाल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाली गेंदबाज हैं।

लेग ब्रेक के लिए खास तैयारी
सिडनी में टीम के प्रैक्टिस सेशन के बाद इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट ने कहा, “हमने पूनम को खेलने के लिए काफी अभ्यास किया है। पिछले विश्वकप में हमने उन्हें काफी बेहतर खेला था। लेकिन, इसमें कोई दो राय नहीं कि इंग्लैंड के लिए पूनम ही सबसे बड़ा खतरा हैं। हमारे असिस्टेंट कोच अली फिलहाल टीम के साथ नहीं हैं। वो बेहतरीन लेग स्पिन करते हैं। लेकिन, यहां जो गेंदबाज हमें मिल रहे हैं, वो भी काफी अच्छे हैं।” इंग्लिश कप्तान ने पूनम के साथ ही शिखा पांडे और राधा यादव की भी तारीफ की।

भारत के लिए बल्लेबाजी चिंता का सबब
इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132, बांग्लादेश के खिलाफ 142 और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 133 रन बनाए। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ टीम ने चेस करते हुए 14.4 ओवर में 116 रन बनाए। सेमीफाइनल में पहुंची चारों टीम में हमारा बल्लेबाजी औसत सबसे खराब है। भारत की और से एक भी अर्धशतक नहीं लगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैंच में एक विकेट हासिल करने के बाद जश्न मनातीं पूनम यादव।

No comments:

Post a Comment