Sunday, March 22, 2020

बोर्ड ने इंस्टाग्राम पर 9 खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर की, धोनी के नहीं होने पर फैन्स ने लिखा- उनके बिना टीम कुछ नहीं March 21, 2020 at 08:32PM

खेल डेस्क. बीसीसीआई ने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट इंडियन क्रिकेट टीम पर 13 मिलियन फॉलोअर (1 करोड़ तीस लाख) होने पर शनिवार को एक तस्वीर शेयर की।इसमें महिला और पुरुष टीम के 9 खिलाड़ियों के तो फोटो लगाए हैं, लेकिन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी। इस पर कुछ फैन्स ने अपनी नाराजगी जता दी। एक यूजर ने लिखा- ओय, धोनी कहां हैं? एक अन्य यूजर ने लिखा- धोनी के बिना टीम इंडिया कुछ भी नहीं। जिन 9 खिलाड़ियों को इस तस्वीर में जगह मिली है, उसमें मौजूदा कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर शामिल हैं। महिला क्रिकेटरों में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव हैं।

धोनी को पहले ही बीसीसीआई अपनी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर चुकी है। इसके बाद से ही उनके संन्यास की अटकलें तेज हो गईं थीं। हालांकि, उन्होंने इस पर अब तक कुछ नहीं कहा है। वे आईपीएल के जरिए क्रिकेट मैदान में वापसी करेंगे। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी धोनी के भविष्य को लेकर कहा था कि उनकी टीम में वापसी आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर ही तय होगी। लीग में दूसरे विकेटकीपर के मुकाबलेधोनी का प्रदर्शन कैसा रहता है। इसे आंकने के बाद ही उनपर कोई फैसला होगा।

सहवाग ने कहा था धोनी की टीम में वापसी मुश्किल
4 दिन पहले ही भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद धोनी की टीम में वापसी मुश्किल है। सहवाग के मुताबिक, पहली बात तो यह समझ जाना चाहिए कि एक बार जब चयनकर्ता किसी खिलाड़ी को छोड़कर आगे बढ़ जाते हैं, तो आम तौर पर उसकी वापसी बहुत मुश्किल होती है। दूसरी यह कि अगर वह (धोनी) आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर भी देते हैं, तो भी टीम इंडिया में किसकी जगह लेंगे। फिलहाल केएल राहुल, बल्लेबाजी के साथ ही विकेटकीपिंग में अच्छा कर रहे हैं। ऐसे में धोनी के लिए उनकी जगह लेना असंभवहै।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महेंद्र सिंह धोनी ने पिछला मैच 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। (फाइल)

No comments:

Post a Comment