Monday, February 10, 2020

तोक्यो में निशानेबाजों से शानदार नतीजों की उम्मीद: दीपक February 10, 2020 at 05:00PM

नई दिल्लीएशियाई खेलों के सिल्वर मेडलिस्ट शूटर दीपक कुमार ने सोमवार को कहा कि वह तोक्यो ओलिंपिक में भारतीय निशानेबाजी दल से ‘काफी अच्छे नतीजों’ की उम्मीद कर रहे हैं। पिछले साल एशियाई चैंपियनशिप के जरिए ओलिंपिक की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का कोटा हासिल करने वाले दीपक ने कहा कि उन्हें कुछ महीनों में घोषित होने वाली टीम में अपनी जगह बरकरार रहने की उम्मीद है। दीपक ने कहा, ‘भारतीय निशानेबाजी टीम में अब तक मेरी जगह की पुष्टि नहीं हुई है। कुछ महीनों में ओलिंपिक टीम पर फैसला किया जाएगा। मुझे लगता है कि मेरे टीम में जगह बनाने की संभावना 99.99 प्रतिशत है क्योंकि मैंने अच्छे नतीजे दिए हैं।’ पढ़ें, रियो ओलिंपिक में भारत के निशानेबाजी में पदक से वंचित रहने के चार साल बाद दीपक को तोक्यो खेलों में भारतीय निशानेबाजों के पदक जीतने की उम्मीद है। भारत की संभावनाओं पर बात करते हुए उन्होंने पिछले साल आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में देश के निशानेबाजों के शीर्ष प्रदर्शन का हवाला दिया। उन्होंने कहा, ‘भारत 2019 में सभी निशानेबाजी विश्व कप में शीर्ष पर रहा। इसलिए मुझे तोक्यो ओलिंपिक में भारतीय निशानेबाजी दल से काफी अच्छे नतीजों की उम्मीद है।’ भारत सरकार खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स शुरू करने की तैयारी कर रही है और दीपक ने कहा कि देश को अब यूनिवर्सिटी स्तर पर अधिक परिपक्व निशानेबाज दिखेंगे। उन्होंने देश में खेल संस्कृति में सुधार के भारत सरकार के प्रयासों की भी सराहना की। दीपक ने कहा कि ऐसे प्रयास जारी रहने से भारत भविष्य के ओलिंपिक खेलों में कहीं बेहतर नतीजे देगा।

No comments:

Post a Comment