Monday, February 10, 2020

इंटर मिलान के खिलाड़ियों ने कोरोनावायरस से लड़ाई में चीन का सपोर्ट किया, जर्सी पर लिखा फोर्जा चाइना February 10, 2020 at 01:28AM

खेल डेस्क. इटली के सबसे बड़े क्लब मुकाबले में रविवार को इंटर मिलान ने एसी मिलान को 4-2 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंटर मिलान ‘सीरी-ए’ के अंक तालिका में युवेंटस को पीछे छोड़ पहले स्थान पहुंच गया। मैच में इंटर मिलान के खिलाड़ी कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में चीन का सपोर्ट किया। उनके जर्सी पर एक पट्टी लगा हुआ था, जिस पर ‘फोर्जा चाइना’ लिखा था। इटैलियन शब्द फोर्जा का मतलब शक्ति होता है। चीन में कोरोनावायरस के कारण करीब 908 लोगों की मौत हो गई। वहीं, लगभग 41 हजार से ज्यादा लोग इससे पीड़ित हैं।

इंटर मिलान के प्रमुख स्टीवेन झांग ने मैच से चीन के लोगों से कहा, ‘हम आपके साथ हैं। आप मजबूत रहिए। यह संदेश चीन के वुहान के साथ-साथ सभी लोगों के लिए है। यह मुश्किल वक्त है।’ इंटर ने ट्विटर अकांउट पर टी-शर्ट पोस्ट किया। उस पर ‘फोर्जा चाइना’ लिखा था।

जलाटन इब्राहिमोविच।

पहले हाफ में एसी मिलान के इब्राहिमोविच का जलवा
दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सैन सिरो स्टेडियम में खेला गया। यह इंटर और एसी मिलान दोनों का होमग्राउंड है। 80 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में 75 हजार लोग मैच देखने पहुंचे। एसी मिलान ने पहले हाफ में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दो गोल किए। उसके लिए पहला गोल 40वें मिनट में आंटे रेविच ने किया। जलाटन इब्राहिमोविच ने इसे असिस्ट किया था। हाफटाइम से ठीक पहले पहले इंजरी टाइम में इब्राहिमोविच ने 45+1वें मिनट में हेडर से गोल किया।

इंटर मिलान ने अंक तालिका में युवेंटस को पीछे छोड़ा।

दूसरे हाफ में इंटर मिलान की वापसी, 4 गोल दाग दिए
हाफटाइम तक 0-2 से पीछे रहने वाली इंटर मिलान की टीम ने दूसरे हाफ में बेहतरीन वापसी की। उसने 51वें मिनट में पहला और 53वें मिनट में दूसरा गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। कप्तान मार्सेलो ब्रोजोविच ने टीम का पहला गोल किया। इसके बाद माटिस वेसिनो ने दूसरा गोल दागा। मैच के 70वें मिनट में स्टेफान डी रिज ने हेडर से तीसरा गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया। इंटर 3-2 से जीतने वाला ही था, तभी इंजरी टाइम (90+3वें मिनट) में रोमेलू लुकाकू ने टीम का चौथा गोल कर दिया। उन्होंने गोल करने के बाद अपनी टी-शर्ट उतार दी। इससे रेफरी ने उन्हें यलो कार्ड दिखाया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मैच के लिए इंटर मिलान की जर्सी (बाएं) और गोल करने के बाद रोमेलू लुकाकू।

No comments:

Post a Comment