Saturday, February 29, 2020

खेलो इंडिया: दुती चंद का धमाल, जीता 100 मी. का गोल्ड February 29, 2020 at 03:57AM

भुवनेश्वरभारत की सबसे तेज महिला धाविका ने शनिवार को यहां खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों की 100 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। यह दुती की साल की पहली रेस है। 24 साल की यह ऐथलीट अपने कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नॉलाजी का प्रतिनिधित्व कर रही है। उन्होंने 11.49 सेकंड के समय से पहला स्थान प्राप्त किया। मंगलुरु विश्वविद्यालय की धनलक्ष्मी एस. ने 11.99 सेकंड समय से सिल्वर जबकि महात्मा गांधी विश्वविद्यालय की स्नेहा एसएस ने 12.08 सेकंड से ब्रॉन्ज मेडल जीता। दुती ने गोल्ड मेडल जीतने के बाद कहा, ‘खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों में भाग लेना शानदार रहा। मैंने गोल्ड मेडल भी जीत लिया। मैं नतीजे से काफी खुश हूं।’ उन्होंने कहा, ‘यह 2020 की मेरी पहली प्रतियोगिता है इसलिए साल की शुरुआत अच्छी रही। मैं अगले टूर्नमेंट में समय में 10 से 15 सेकंड का सुधार करूंगी। मैं इस समय फिट हूं, हालांकि अब मुझे अपनी रफ्तार में सुधार करना होगा।’ पिछले साल राष्ट्रीय ओपन ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में 11.22 सेकंड के समय से अपने राष्ट्रीय रेकॉर्ड को बेहतर करने वाली दुती को तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाइ करने के लिए 11.15 सेकंड का समय निकालने की जरूरत है। वह यहां 200 मीटर की स्पर्धा में भी भाग लेंगी। उन्होंने कहा, ‘मेरा अभ्यास अच्छा चल रहा है। मैं हर दिन छह से सात घंटे ट्रेनिंग कर रही हूं।’

No comments:

Post a Comment