Friday, January 24, 2020

लाइव मैच में दी गाली, स्टोक्स को मांगनी पड़ी माफी January 24, 2020 at 09:18PM

नई दिल्लीसाउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सीरीज के चौथे टेस्ट के दौरान उस वक्त विवादों में आ गए, जब महज 2 रन पर आउट होने के बाद गाली दे बैठे। वांडरर्स स्टेडियम में गुस्से में दी गई गाली न केवल रिकॉर्ड हुई, बल्कि लाइव मैच के दौरान प्रसारित भी हो गई। हालांकि, क्रिकेटर ऑफ द इयर चुने गए स्टोक्स ने ट्विट करते हुए माफी मांग ली, लेकिन इससे पहले उन्हें फैन्स के गुस्से का शिकार होना पड़ा। दरअसल, जब स्टोक्स सस्त में आउट होकर पविलियन लौट रहे थे तो कुछ फैन्स उनका मजाक उड़ा रहे थे। इससे बेन का खुद पर काबू नहीं रहा और वह फैन्स के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर बैठे। इसके लिए उनके अलावा मैच के ऑफिशल ब्रॉडकास्ट ने भी फुटेज दिखाने के लिए माफी मांगी है। स्टोक्स ने माफी मांगते हुए लिखा- मैं अपनी अभद्र भाषा के लिए माफी मांगता हूं, जिसे लाइव ब्रॉडकास्ट पर सबने सुना। जब मैं आउट होकर लौट रहा था तो दर्शकों की तरफ मेरे लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया' हरकत अनप्रफेशनल, दिल से माफी मांगता हूंउन्होंने आगे लिखा- मैंने जो भी किया वह अनप्रफेशनल था और इसके लिए मैं दिल से माफी मांगता हूं। मैं अपनी हरकत के लिए खासकर दुनिया भर के युवा फैन्स से माफी मांगता हूं, जो लाइव टेलिकास्ट देख रहे थे। पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों ही टीमों (इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका) को फैन्स का शानदार सपॉर्ट मिला है। मेरी इस हरकत से यह सीरीज खराब नहीं होना चाहिए, जिसे हम जीतने के लिए दृढ़-संकल्प हैं। उल्लेखनीय है कि विडियो में दर्शकों के निशाना बनाए जाने से गुस्साए स्टोक्स गालियां देते हुए ड्रेसिंग रूम की तरफ जाते दिखे। इस वाकये का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि, इस मामले पर अब तक आईसीसी या ईसीबी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने पहले दिन 54.2 ओवरों में 4 विकेट पर 192 रन बनाए हैं। फिलहाल जो रूट (25*) और पोप (25*) क्रीज पर हैं।

No comments:

Post a Comment