Friday, January 24, 2020

प्रागनानांधा और गुकेश जिब्राल्टर चेस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जीते, वैभव ने वर्ल्ड नंबर-7 मैक्सिम को ड्रॉ पर रोका January 24, 2020 at 08:34PM

खेल डेस्क. ब्रिटेन में चल रहे 18वें जिब्राल्टर चेस फेस्टिवल टूर्नामेंट के चौथे दौर में शुक्रवार को भारतीय खिलाड़ी छाए रहे। युवा ग्रैंडमास्टर आर प्रागनानांधा (14) और डी गुकेश (13) ने शानदार जीत दर्ज की। प्रागनानांधा ने रूस के वोल्दर मुर्जिन को हराया। गुकेश ने डच खिलाड़ी पीटर लॉम्बियर्स को 36 चाल में हराया। दोनों भारतीयों को 3-3 पॉइंट का फायदा हुआ।

वहीं, एक दूसरे मुकाबले में भारतीय ग्रैंडमास्टर वैभव सूरी ने वर्ल्ड नंबर-7 मैक्सिम वाशिए-लाग्रेव को ड्रॉ पर रोक दिया। इस हार के बाद मैक्सिम को एक पायदान का नुकसान हुआ। उनके 2767.5 और वैभव के 2593 पॉइंट हैं।

4 अन्य भारतीयों ने भी जीत दर्ज की
इनके अलावा भारतीयों में एसएल नारायणन, एस रवि तेजा, के शशिकरण और शार्दुल गुगरे ने भी जीत दर्ज की है। अन्य मुकाबलों में बी अधिबन ने हमवतन एमआर ललित बाबू और कार्तिकेयन मुरली ने ऋषि सरदाना के साथ ड्रॉ खेला।अधिबन और नारायणन ने गुरुवार को तीसरे दौर में जीत दर्ज की थी। उन्होंने बुल्गारिया के मार्टिन पेत्रोव और चीन की महिला खिलाड़ी लेई तिंगजी को हराया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रागनानांधा ने रूस के वोल्दर मुर्जिन को हराया।
डी गुकेश ने डच खिलाड़ी पीटर लॉम्बियर्स को 36 चाल में हराया।

No comments:

Post a Comment