Saturday, December 21, 2019

वेस्टइंडीज से निर्णायक मैच थोड़ी देर में, चोटिल दीपक चाहर की जगह नवदीप सैनी खेल सकते हैं December 21, 2019 at 08:59PM

खेल डेस्क. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया के पास लगातार चौथीबार साल की आखिरी वनडे सीरीज जीतनेका मौका है। फिलहालसीरीज 1-1 से बराबर है। भारतीय टीम ने तीन बार साल की अंतिम एकदिवसीय शृंखलाअपने घर में ही जीती हैं।भारत को पिछली बार अपने घर में अक्टूबर 2015 में दक्षिण अफ्रीका ने 5 वनडे की सीरीज में 3-2 से हराया था। वहीं, टीम इंडिया ने 2018 का अंत वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे की सीरीज को 3-1 से जीतकर किया था।

मौजूदा सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला गया था, जिसमें वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। दूसरा वनडे विशाखापट्टनम में खेला गया। इसमें भारतीय टीम ने विंडीज को 107 रन से हराकर सीरीज बराबर कर दी। इन दोनों मैच में टीम इंडिया की फील्डिंग बेहद खराब रही थी, जो कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के लिए चिंता का विषय है।

तीन बारसे लगातार भारत ने साल की अंतिम एकदिवसीय सीरीज जीती

किसके खिलाफ कब जीत का अंतर
वेस्टइंडीज अक्टूबर 2018 3-1
श्रीलंका दिसंबर 2017 2-1
न्यूजीलैंड अक्टूबर 2016 3-2

भारत-वेस्टइंडीज हेड टू हेड
भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 132 मैच हुए हैं। इनमें टीम इंडिया ने 63 मैच जीते और इतने ही मुकाबलों में उसे हार मिली है। 6 मुकाबले बेनतीजा रहे। 2019 में अब तक भारत ने कुल 27 वनडे में से 18 जीते हैं, जबकि 8 में हार मिली। वेस्टइंडीज ने इसी दौरान 27 मुकाबलों में से 10 में जीत हासिल की, जबकि 14 हारे हैं।

दोनों टीमें


भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, शाई होप, खैरी पियरे, रोस्टन चेज, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, इविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल और हेडेन वॉल्श जूनियर।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारत ने वेस्टइंडीज को विशाखापट्टनम वनडे में हराया था।

No comments:

Post a Comment