Tuesday, December 10, 2019

17 साल के अंशु फाती ने सबसे कम उम्र में गोल करने का रिकॉर्ड बनाया; बार्सिलोना जीता, इंटर मिलान बाहर December 11, 2019 at 09:50AM

खेल डेस्क. बार्सिलोना के अटैकर अंशु फाती चैम्पियंस लीग में सबसे कम उम्र में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। फिलहाल, उनकी उम्र 17 साल 40 दिन है। इनसे पहले 1997 में घाना के पीटर ओफोरी-क्वाये ने यह रिकॉर्ड बनाया था। तब उनकी उम्र 17 साल और 194 दिन थी। फाती के गोल की बतौलत बार्सिलोना ने इंटर मिलान को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

मैच में बार्सिलोना की ओर से कार्लेस पेरेज ने 23वें मिनट में पहला गोल किया, जबकि फाती ने 86वें मिनट निर्णायक गोल दागकर टीम को जिताया। जबकि फाती को मैच के 85वें मिनट में ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। वहीं, इंटर मिलान की ओर से एकमात्र गोल रोमेलु लुकाकु ने 44वें मिनट में किया।

बार्सिलोनाअपने ग्रुप-एफ में शीर्ष पर

बार्सिलोना ग्रुप-16 के लिए पहले ही क्वालिफाइ कर चुका है। वह अपने ग्रुप-एफ में शीर्ष पर है। बार्सिलोना ने अब तक 6 में से 4 मैच जीते हैं, जबकि दो ड्रॉ रहे। जबकि इंटर मिलान इसी ग्रुप में तीसरे नंबर रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

ला मेसिया मेरे लिए दुनिया का सबसे अच्छा स्कूल: फाती

फाती ने मैच के बाद कहा, ‘‘ला मेसिया (बार्सिलोना की यूथ एकेडमी) मेरे लिए दुनिया का सबसे अच्छा स्कूल है। यहां में पहले दिन से ही बहुत कुछ सीखा हूं। मैं बहुत किस्मत वाला हूं, जो यहां के लोगों से जुड़ा।’’ फाती का बार्सिलोना के साथ 2022 तक के लिए 1,335 करोड़ रुपए का करार है। उन्होंने टीम के लिए इसी साल अगस्त में डेब्यू किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बार्सिलोना के अटैकर अंशु फाती ने इसी साल अगस्त में डेब्यू किया था।

No comments:

Post a Comment