Saturday, October 30, 2021

World T20: डि कॉक ने आखिरकार मैदान में घुटने टेके, इस वजह से मिली थी बड़ी सजा October 30, 2021 at 12:24AM

शारजाहआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में शनिवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस मैच के लिए साउथ अफ्रीका टीम में क्विंटन डि कॉक की वापसी हुई है। वह हेनरी क्लासेन की जगह टीम में आ हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से बाहर कर दिया गया था। दरअसल, विकेटकीपर बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के वेस्टइंडीज के खिलाफ दुबई में खेले गए सुपर 12 के ग्रुप एक मैच से हट गया था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने खिलाड़ियों को नस्लवाद के विरोध में हर मैच से पहले घुटने के बल बैठने का निर्देश दिया था जिसके बाद डि कॉक ने यह निर्णय किया था। टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों ने अपने दो मैचों में एक-एक जीत दर्ज की है। दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका अपने ग्रुप में तीसरे और चौथे स्थान पर बने हुए हैं। डि कॉक ने सीएसए द्वारा जारी बयान में कहा था, ‘मैं जिस पीड़ा, भ्रम और गुस्से का कारण बना, उसके लिए मुझे गहरा खेद है। मैं अब तक इस महत्वपूर्ण मसले पर चुप था। लेकिन मुझे लगता है कि अब मुझे अपनी बात को थोड़ा स्पष्ट करना होगा।’ उन्होंने कहा, ‘जब भी हम विश्व कप में खेलने के लिए जाते हैं तो ऐसा कुछ होता है। यह उचित नहीं है। मैं अपने साथियों विशेषकर कप्तान तेम्बा (बावुमा) का सहयोग के लिए आभार व्यक्त करता हूं।’ टीमें इस प्रकार हैंदक्षिण अफ्रीका इलेवन: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रस्सी वैन डेर डूसन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, रीजा हेंड्रिक्स, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे और तबरेज शम्सी। श्रीलंका इलेवन: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसानका, कुसल परेरा (विकेटकीपर), चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, वनिन्दु हसरंगा डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा और महेश तीक्षाना।

No comments:

Post a Comment