Wednesday, July 14, 2021

शाहीन अफरीदी को शर्म आनी चाहिए... जानिए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने क्यों कहा ऐसा July 14, 2021 at 02:11AM

नई दिल्लीइंग्लैंड 'बी-टी' से मिली लगातार 3 हारों को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर पचा नहीं पा रहे हैं। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बाद स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) जमकर भड़के हैं। खासतौर पर पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के होने वाले दामाद शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) पर। उन्होंने तो यहां तक कहा कि शाहीन को अपने व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए। पाकिस्तान को कोविड-19 महामारी के कारण आनन-फानन चुनी गई B टीम ने एकतरफा हरा दिया। दानिश कनेरिया ने शाहीन अफरीदी की आलोचना करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- शाहीन खुद को स्टार समझते हैं, लेकिन जिस तरह से विंस, ग्रेगरी और साल्ट ने उनके खिलाफ धमाकेदार बैटिंग की उससे उन्हें अंदाजा लग गया होगा कि यह सच नहीं है। उनको अपने प्रदर्शन और व्यवहार दोनों पर शर्म आनी चाहिए। पाकिस्तान टीम में आए ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन व्यवहार स्टार की तरह हो गया है। आखिरी मैच में शाहीन ने 10 ओवरों में 78 रन खर्च किए थे। उन्होंने आगे कहा- शाहीन को पहले परफॉर्मेंस स्टार की तरह करना चाहिए। अगर वह ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो उन्हें व्यवाहर स्टार की तरह नहीं करना चाहिए। उन्हें अपने सीनियरों का सम्मान करना चाहिए। सरफराज की बात करते हुए दानिश ने कहा- सरफराज मैदान पर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते दिखे थे, लेकिन शाहीन का उनके प्रति व्यवहार ठीक नहीं था। बता दें कि शाहीन और सरफराज के बीच PSL में भी कहासुनी हुई थी। शोएब अख्तर ने भी की थी आलोचनादूसरी ओर, 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' शोएब अख्तर ने कहा, 'इस तरह के प्रदर्शन से आपकी लोकप्रियता कम होगी। अगर बच्चे आपको फॉलो नहीं करेंगे तो आपको भविष्य में खेलने वाले युवा सितारे नहीं मिलेंगे। आपको नए शोएब अख्तर, अफरीदी या वसीम अकरम नहीं मिलेंगे... अगर आप औसत आदमी की तरह सोचेंगे तो इसका नतीजा औसत फैसले और औसत प्रदर्शन होगा।' अख्तर ने आगे कहा, 'पाकिस्तान क्रिकेट इस समय बहुत गंभीर स्थिति में है। यह नाउम्मीद करने वाली स्थिति है। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि मुझे कोई काम चाहिए। मैं इस वजह से ऐसा कह रहा हूं कि मुझे दुख हुआ है। चूंकि मैंने देश के लिए खेला है। मैंने पूरी कोशिश की मैं अपना पूरा दम लगाकर दौड़ूं और लोगों को लगे कि उनका पैसा वसूल हुआ है। लेकिन बदकिस्मती से अब ऐसा नहीं हो रहा है।'

No comments:

Post a Comment