Sunday, January 31, 2021

विराट कोहली को कैसे आउट करना है? अली बोले- हम तो नहीं जानते January 30, 2021 at 10:45PM

चेन्नैइंग्लैंड के ऑलराउंडर ने कहा कि वह नहीं जानते कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में से कैसे पार पाना है। उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में अपनी टीम की शानदार जीत का हिस्सा नहीं होने के कारण यह स्टार बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने के लिए ज्यादा प्रेरित होगा। विराट कोहली अपनी पहली बच्ची के जन्म के कारण सीरीज का केवल शुरुआती टेस्ट मैच खेले थे जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश लौट आए थे। वह पांच फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम की अगुआई करेंगे। पढ़ें, मोईन ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘हम उन्हें (विराट) कैसे आउट करेंगे? वह निश्चित तौर पर शानदार खिलाड़ी हैं, विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं। वह अच्छे प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित रहते हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि ऑस्ट्रेलिया में टीम के अच्छे प्रदर्शन के बाद वह अधिक प्रेरित होंगे क्योंकि वह अपने बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट आए थे।’ उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि उन्हें कैसे आउट करना है क्योंकि मुझे नहीं लगता कि उनकी कोई कमजोरी है लेकिन हमारा गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है और हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं।’ मोईन ने कहा, ‘वह बहुत अच्छे इंसान और मेरे अच्छे दोस्त हैं। हम क्रिकेट को लेकर अधिक बात नहीं करते।’ कोविड-19 से उबरने के बाद वापसी करने वाले मोईन ने कहा कि वह अब भी मैच विजेता प्रदर्शन करने में सक्षम है और भारत की चुनौती के लिये तैयार हैं। टेस्ट सीरीज के अलावा इंग्लैंड को भारत में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलने हैं। 33 साल के मोईन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट खेलना उनके लिए सबसे बड़ी प्रेरणा है और अगली सीरीज के लिए उन्होंने छोटे-छोटे लक्ष्य तय किए हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे टीम में चुना जाता है या नहीं, यह अलग मसला है। जहां तक खेलने की बात है तो मुझे लगता है कि मैं तैयार रहूंगा। मैंने लंबा इंतजार किया है।’ मोईन ने कहा, ‘मुझे अब भी लगता है कि मैं विकेट ले सकता हूं, रन बना सकता हूं और मैच विजेता प्रदर्शन कर सकता हूं। मेरे छोटे-छोटे लक्ष्य है जिन्हें मैं पहले हासिल करना चाहता हूं। मैं 200 विकेट लेने से ज्यादा दूर नहीं हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं कि लोग कहते हैं कि वे इन चीजों पर गौर नहीं करते लेकिन मैं इस पर ध्यान दे रहा हूं। इसके बाद मैं अगले लक्ष्य पर ध्यान दूंगा।’ इस स्पिनर को इंग्लैंड टीम के श्रीलंका पहुंचने पर कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया था। इंग्लैंड ने इस सीरीज में क्लीन स्वीप किया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 181 विकेट लिए हैं और 2782 रन बनाए हैं।

No comments:

Post a Comment