Friday, December 11, 2020

जन्मदिन की पोस्ट में युवराज का किसानों को समर्थन, पिता के बयान से किया खुद को अलग December 11, 2020 at 05:57PM

नई दिल्ली आज पूर्व भारतीय ऑलराउंडर का जन्मदिन है। युवराज ने सोशल मीडिया पर घोषणा की इस साल जन्मदिन मनाने के बजाय हव उम्मीद करेंगे कि किसानों और केंद्र सरकार के बीच जारी तनाव जल्द समाप्त हो। इसके साथ ही उन्होंने अपने पिता के उस बयान से भी खुद को अलग किया जिसमें उन्होंने कहा था कि आंदोलन के समर्थन में खिलाड़ियों को अपने अवॉर्ड वापस कर देने चाहिए। टि्वटर पर एक बयान साझा करते हुए युवराज ने कहा, 'बेशक, किसान देश की जान हैं और उन्हें लगता है कि शांतिपूर्वक बातचीत से समस्या का हल निकाला जा सकता है।' उन्होंने आगे लिखा, 'बर्थडे अपनी इच्छाओं को पूरा करने का एक मौका होता है और इस जन्मदिन पर मैं जश्न मनाने के बजाय, सिर्फ यह मांगता हूं और प्रार्थना करता हूं कि हमारे किसानों और हमारी सरकार के बीच चल रही बातचीत जल्द नतीजे पर पहुंचे।' युवराज ने लिखा, 'मैं मिस्टर योगराज सिंह के दिए बयान से दुखी और निराश हूं। मैं साफ कर देना चाहता हूं कि उनका बयान निजी है और किसी भी तरह से मेरे विचार उनके जैसे नहीं है।' यह प्रतिक्रिया सोमवार को योगराज सिंह के दिए उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार से किसानों की मांगों को सुनने की अपील की थी। योगराज ने उन खिलाड़ियों का समर्थन किया था जो विरोध प्रदर्शन कर रहे हे किसानों के समर्थन में अपने अवॉर्ड लौटा रहे हैं। योगराज ने कहा था, 'किसान सही मांग कर रहे हैं, सरकारों को उनकी बात सुननी चाहिए। अब वक्त आ गया है कि सरकार को इसका हल लेकर सामने आना चाहिए और मैं उन खिलाड़ियों का समर्थन करता हूं जो अपने अवॉर्ड लौटा रहे हैं।'

No comments:

Post a Comment