Sunday, December 6, 2020

धवन को स्टंप आउट करने से चूके मैथ्यू वेड बोले- मैं धोनी नहीं और उनके जैसा तेज भी नहीं December 06, 2020 at 03:56AM

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों, लेकिन उनकी तेजी का मुकाबला आज भी कोई नहीं कर सकता। जब भी किसी मैच में विकेटकीपर कुछ तेजी दिखाने की कोशिश करता है, तो धोनी का जिक्र हो ही जाता है। ऐसा ही एक मामला रविवार को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए टी-20 के दौरान भी हुआ।

मैच में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर कप्तान मैथ्यू वेड ने भारतीय ओपनर शिखर धवन को स्टंप आउट करने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद वेड ने धवन से कहा, ‘‘मैं धोनी नहीं हूं। धोनी की तरह तेज भी नहीं।’’ यह बात स्टंप्स में लगे माइक ने कैच कर ली। इस वीडियो को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट ने ही शेयर किया।

यह वाकया भारतीय पारी के 9वें ओवर की 5वीं बॉल पर हुआ। मैथ्यू वेड की इस बात पर धवन भी मुस्कुराते हुए बोले कि सही बात है।

धवन ने टी-20 इंटरनेशनल करियर की 11वीं फिफ्टी लगाई
मैच में भारतीय ओपनर शिखर धवन ने 36 बॉल पर 52 रन की पारी खेली। यह उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर की 11वीं फिफ्टी रही। धवन टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 63 मैच में 28.29 की औसत से 1641 रन बनाए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम था। रैना ने 78 मैच में 29.18 की औसत से 1605 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया ने 6 विकेट से मैच जीता
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 195 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें....



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय पारी के 9वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर कप्तान मैथ्यू वेड ने शिखर धवन को स्टंप आउट करने की नाकाम कोशिश की थी।

No comments:

Post a Comment