Tuesday, November 10, 2020

IPL फाइनल में पहुंचना कोई कम बात नहीं, अपने खिलाड़ियों पर गर्व : श्रेयस November 10, 2020 at 05:39PM

दुबईदिल्ली कैपिटल्स टीम को पहली बार फाइनल में पहुंचने के बाद मुंबई इंडियंस ने हराकर आईपीएल-2020 की ट्रोफी जीत ली। हार के बाद दिल्ली के युवा कप्तान ने कहा कि उन्हें अपनी टीम के खिलाड़ियों पर गर्व है क्योंकि फाइनल में पहुंचना छोटी उपलब्धि नहीं है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची लेकिन खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं कर पाई और मुंबई ने रेकॉर्ड 5वीं बार की चमचमाती ट्रोफी अपने नाम की। पढ़ें, अय्यर ने कहा, ‘हम अब और मजबूत होकर वापसी करेंगे और कोशिश करेंगे कि हम ट्रोफी जीत जाएं।’ अय्यर ने दूसरे स्थान पर रही टीम का 12.5 करोड़ रुपये का चेक लेने के बाद कहा, ‘आईपीएल हमेशा आपको हैरान करता है। यह लीग शायद सबसे कठिन लीग में से एक है। इस लीग में खेलने का अहसास अद्भुत है। यह शानदार सफर रहा। मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है, फाइनल में पहुंचना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। यह शानदार है। आईपीएल जीतना और ज्यादा बड़ा है- यह इससे एक कदम आगे है।’ उन्होंने अपनी टीम के फैंस का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने पूरे सत्र में टीम का समर्थन किया। कोच रिकी पॉन्टिंग की तारीफ में अय्यर ने कहा, ‘मैंने कई बार जिक्र किया है, मैंने अभी तक जिन सबके साथ काम किया है, रिकी शायद सर्वश्रेष्ठ हैं। वह जितनी आजादी देते हैं, वह शानदार है। मुझे उनके साथ होना पसंद है। वह आत्मविश्वास से भरे कोच हैं, मैं उनका काफी सम्मान करता हूं। वह जिस तरह से बैठक करते हैं और खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं, वह कमाल है।’

No comments:

Post a Comment