Thursday, November 19, 2020

वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने सितसिपास को हराया; जोकोविच को हराने वाले मेदवेदेव से सेमीफाइनल में भिड़ेंगे राफा November 19, 2020 at 07:20PM

कोरोना के बीच लंदन में जारी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में वर्ल्ड नंबर-2 राफेल नडाल ने डिफेंडिंग चैम्पियन वर्ल्ड नंबर-6 स्टेफनोस सितसिपास को हरा दिया। नडाल ने सितसिपास को 6-4, 4-6, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। नडाल अब सेमीफाइनल में डेनिल मेदवेदेव से भिड़ेंगे।

दो घंटे से ज्यादा चला मैच

2 घंटे 5 मिनट चले मैच में नडाल ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पहला सेट आसानी से जीतने के बाद, दूसरे सेट में वे थोड़ा लड़खड़ा गए। सितसिपास ने दूसरा सेट अपने नाम किया। हालांकि, तीसरे सेट में एकबार फिर नडाल ने जीत हासिल की और मैच अपने नाम किया।

अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर पहुंचे नडाल

इस जीत के साथ ग्रुप लंदन 2020 में अब नडाल के विन-लॉस का रिकॉर्ड 2-1 का हो गया है। वे ग्रुप लंदन में डोमिनिक थिएम के बाद दूसरे नंबर पर हैं। नडाल 6वीं बार ATP टूर के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। पिछले साल नडाल हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

##

पिछले साल अनलकी था: नडाल

मैच के बाद नडाल ने कहा, 'पिछली बार की तरह मैंने इस बार भी 2 मैच जीते। पिछले साल मैं थोड़ अनलकी था। साल के अंतिम टूर्नामेंट में खेलना आपको थका देता है, लेकिन इस बार थोड़ा अलग है।'

सेमीफाइनल में मेदवेदेव से भिड़ेंगे नडाल

नडाल ने कहा, 'साल के अंतिम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर अच्छा लग रहा है। अगले मैच में मेरे सामने डेनिल मेदवेदेव होंगे। मैं सेमीफाइनल के लिए तैयार हूं।' मेदवेदेव ने बुधवार को वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नडाल 6वीं बार ATP टूर के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

No comments:

Post a Comment