Thursday, November 19, 2020

इंग्लैंड के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज मलान बोले, प्रदर्शन मायने रखता है, रैंकिंग नहीं November 19, 2020 at 05:45PM

केप टाउनटी20 रैकिंग में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज इंग्लैंड के ने कहा है कि उनके लिए आईसीसी टी20 रैंकिंग की अहमियत कम है और इससे उनका टीम में चयन होने की गारंटी नहीं मिलती है। उन्होंने साथ ही कहा कि इससे दबाव बनता है। क्रिकेट वेबसाइट 'क्रिकइन्फो' ने मलान के हवाले से गुरुवार को कहा, ‘यह कुछ ऐसा है, जिसका कि संन्यास के बाद मैं आनंद लूंगा। लेकिन यह वैसा नहीं है, जिसके बारे में मैं फिलहाल सोच रहा हूं। यह रन बनाने की गारंटी नहीं देता है और ना ही यह टीम में आपकी जगह पक्की होने की गारंटी देता है। संन्यास के बाद इसे (टी-20 रैंकिंग) मैं अपनी यादों के रूप में देखूंगा।’ पढ़ें, उन्होंने कहा, ‘.. लेकिन ऊंची रैकिंग होने से आपके ऊपर दबाव भी होता है। और मैं चाहता हूं कि यह मुझे प्रभावित ना करे, चाहे मैं विश्व रैंकिंग में नंबर-1 रहूं या 20 या 100।’ साउथ अफ्रीका में बड़े हुए मलान ने जून 2017 में टी-20 क्रिकेट में पदार्पण किया था। उसके बाद से उन्होंने 48.71 की औसत से 682 रन बनाए हैं। उन्होंने हाल में पाकिस्तान के बाबर आजम को खिसकाकर टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 स्थान हासिल किया था।

No comments:

Post a Comment