Monday, October 5, 2020

दिल्ली से हार के बाद कोहली बोले- आसान कैच छोड़ना भारी पड़ा, प्रोफेश्नल अप्रोच अपनानी होगी; श्रेयस अय्यर ने कहा- युवाओं ने शानदार खेल दिखाया October 05, 2020 at 07:13PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली आईपीएल-13 में अपनी टीम की खराब फील्डिंग से नाखुश हैं। सोमवार रात दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 59 रन से बड़ी शिकस्त दी। कोहली ने मैच के बाद कहा- साथ तौर पर हमारी हार की वजह खराब फील्डिंग और खराब कैचिंग है। इस स्तर की क्रिकेट में आपको प्रोफेशनल अप्रोच रखने की जरूरत है। वहीं, जीत से खुश नजर आ रहे दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा- युवाओं को जो काम दिया गया है, वे उसे बेहतर तरीके से कर रहे हैं।

स्टोइनिस की पारी भारी पड़ी
दिल्ली से हार के बाद विराट कोहली मायूस और खफा नजर आए। आईपीएल में 59 रन से हार बड़ी हार कही जा सकती है। विराट ने हार का ठीकरा खराब फील्डिंग और कैचिंग पर फोड़ा। मार्कस स्टोइनिस ने दिल्ली के लिए 26 गेंद पर 53 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। जब वे 30 रन पर थे, युजवेंद्र चहल ने उनका कैच गिराया। दिल्ली ने 196 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। हालांकि, खुद कोहली भी अच्छी फील्डिंग नहीं कर पा रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्होंने दो कैच गिराए थे। बाद में राहुल ने शतक लगाया था।

कोहली ने क्या कहा
मैच के बाद कोहली ने कहा- मैच में हमें कई मौके मिले। ये मैच का रुख बदल सकते थे। और ऐसा भी नहीं है कि हमने मुश्किल कैच छोड़े हों। कुछ बेहद आसान थे, सीधे हाथ में आए चांस थे। लेकिन, हमने ये कैच भी गिरा दिए। जाहिर है, इसके बाद जीतना मुश्किल होता है। हमने अच्छी शुरुआत की थी। लेकिन, बाद में स्टोइनिस ने पासा पलट दिया। उन्हें एक जीवनदान मिला और इसके बाद वे मैच को हमसे बहुत दूर ले गए।

शॉ और धवन की बेहतरीन शुरुआत
दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने बेहतरीन शुरुआत की। 68 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। हालांकि, इसके बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने शिकंजा कसा। लेकिन, खराब कैचिंग ने खेल बिगाड़ दिया। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम के प्रदर्शन को बेहतर बताया। कहा- हमने बेखौफ होकर खेलने का फैसला किया था। मेरी टीम में कई युवा और टैलेंटेड प्लेयर्स हैं। हमने अपने प्लान को सही तरीके से लागू किया। हम जीत का यह सिलसिला जारी रखेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सोमवार रात दुबई में टॉस के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली। यह मैच दिल्ली ने 59 रन से जीता।

No comments:

Post a Comment