Saturday, October 24, 2020

वरूण चक्रवर्ती दूसरे इंडियन अनकैप्ड बॉलर जो एक मैच में 5 विकेट लिए हैं; 17 गेंद पर लिए 5 विकेट October 24, 2020 at 06:00PM

आईपीएल- 13 में शनिवार को डबल हैडर के एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन से हरा दिया। इस मैच में कोलकाता के जीत के हीरो रहे वरूण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट लिए। वह आईपीएल के दूसरे अनकैप्ड गेंदबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल के एक मैच में 5 विकेट लिए हैं। वरूण से पहले 2018 में अंकित राजपूत ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए हैदराबाद सनराइजर्स के खिलाफ 14 रन देकर 5 विकेट लिए।

इस सीजन में पहले गेंदबाज, जिन्होंने 17 गेंद पर 5 विकेट लिए

वरूण ने कोलकाता के खिलाफ खतरनाक साबित हो रहे दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को कमलेश नागरकोटी के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। अय्यर ने दिल्ली के लिए 38 गेंद पर 47 रन बनाए। वहीं इस मैच में दिल्ली के दूसरे बड़े स्कोरर ऋषभ पंत को बोल्ड कर उनका विकेट लिया। पंत ने 33 गेंद पर 27 रन बनाए। इसके अलावा उनहोंने शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल का विकेट लिया।

कोलकाता ने 30 लाख में खरीदा था

वरूण को कोलकाता ने आईपीएल के ऑक्सन में उन्हें 30 लाख रुपए में खरीदा था। उन्होंने आईपीएल-13 के खेले 10 मैचों में 7.05 इकोनॉमी रेट से 12 विकेट लिए। उन्होंने आईपीएल के खेले कुल 11 मैचों में 13 विकेट लिए हैं।

पहले विजय हजारे ट्रॉफी में लिए 22 विकेट

वरूण चक्रवर्ती तमिलनाडु की ओर से खेलते हैं। उन्होंने 2018-19 में अपने पहले विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु की ओर से 9 मैचों में सबसे ज्यादा 22 विकेट लिए। वह तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं।

वरूण ने क्या कहा

मैच के बाद वरूण चक्रवर्ती ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा- मुझे पिछले कुछ मैचों से विकेट नहीं मिल रहा था। इसलिए मैं दिल्ली के खिलाफ एक- दो विकेट लेना चाहता था। लेकिन भगवान का शुक्रगुजार हूं कि मुझे 5 विकेट मिला। मैं श्रेयस अय्यर का विकेट सबसे ज्यादा इंजॉय किया। मैने कहा था कि मैं छोटी छोर से गेंदबाजी करना चाहता हूं, इसलिए मुझे स्टंप पर अटैक करना था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वरूण चक्रवर्ती ने 5 विकेट लिए। वह मैन ऑफ द मैच रहे।

No comments:

Post a Comment