Monday, September 21, 2020

सनराइजर्स के खिलाफ कैसे किया करिश्मा, चहल ने खोला राज September 21, 2020 at 05:16PM

नई दिल्लीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ने मैच के बाद कहा कि मैच पलटने वाले 16वें ओवर में कैप्टन () और एबबी डिविलियर्स (AB De Villiers) की सलाह ने यह मैच पलट दिया। दरअसल इस मैच में 164 रन के टारगेट का पीछा कर रही सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) 15 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 121 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी। लेकिन अगले ही ओवर में युजवेंद्र चहल ने लगातार 2 विकेट लेकर मैच का पासा ही पलट दिया। चहल ने 4 ओवर के अपने कोटे में 18 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए और आरसीबी को सीजन के पहले ही मैच में जीत दिलाई। इस शानदार परफॉर्मेंस के लिए इस लेग स्पिनर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद चहल ने कहा, 'जब मैंने अपना पहला ओवर फेंका तो मुझे अहसास हो गया कि मुझे स्टंप टू स्टंप बॉल करनी है और खुद भरोसा रखना है। मैच में वे शानदार बैटिंग कर रहे थे और मैं उनकी पहुंच से बाहर ललचाने वाली गेंदें फेंक रहा था, जिससे दबाव बनाने में मदद मिली।' उन्होंने कहा, 'जब मैं पांडे को बॉल कर रहा था तो फील्डिंग के साथ मैं उन्हें ऑफ स्टंप से बाहर खिला रहा था, लेकिन जल्दी ही मैंने तय कर लिया कि स्टंप्स खिलाना सही रहेगा क्योंकि लेग साइड पर उनके लिए मारना आसान नहीं होगा।' चहल ने बताया, 'बेयरस्टो की बारी में मैंने गेंद को फुल लेंथ पर लेग स्टंप के बाहर रखा, जिससे लेग साइज पर टारगेट करने में उन्हें मुश्किल हो रही थी क्योंकि गेंद स्पिन होकर उनसे दूर जा रहा था। जब विजय बैटिंग पर आए तो विराट और एबी (डिविलियर्स) ने मुझे बताया कि गुगली फेंकना और इससे कामयाबी मिल गई। मैंने अपने हाथ पर पहले ही कुछ मिट्टी लगा ली थी ताकि ओस के कारण गेंद फिसले नहीं।'

No comments:

Post a Comment